65 वर्षीय बुजुर्ग की गला घोंट कर हत्या, आरोपित काबू

घर में अकेली रहती 65 वर्षीय महिला की गला घोंट कर हत्या कर दी गई। मामला मेहटियाना के नजदीकी गांव भूंगरनी का है व मृतका जसवीर कौर है। पुलिस ने आरोपित को काबू कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उसकी पहचान गांव के ही रहने वाले बलवीर सिंह के रूप में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:25 AM (IST)
65 वर्षीय बुजुर्ग की गला घोंट कर हत्या, आरोपित काबू
65 वर्षीय बुजुर्ग की गला घोंट कर हत्या, आरोपित काबू

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : घर में अकेली रहती 65 वर्षीय महिला की गला घोंट कर हत्या कर दी गई। मामला मेहटियाना के नजदीकी गांव भूंगरनी का है व मृतका जसवीर कौर है। पुलिस ने आरोपित को काबू कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उसकी पहचान गांव के ही रहने वाले बलवीर सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने बुजुर्ग महिला की बेटी जतिदर कौर वासी पांछटा के बयान पर पर्चा दर्ज किया है। आरोपित से पूछताछ जारी है। मामले को लेकर इलाके में अलग अलग चर्चाएं हैं। कुछ इसे आपसी रंजिशन बता रहे हैं जबकि बुजुर्ग महिला घर में अकेली रहती थी इसलिए कुछ लोग इसे लूट की नीयत से किया गया कत्ल बता रहे हैं।पुलिस के सूत्रों की मानें तो प्राथमिक जांच में मामला लूट का है। बलवीर मौका देखकर घर में लूट की नीयत से घुसा, तो भनक लगते ही जब तक जसवीर कौर घर से बाहर निकल शोर मचाने की कोशिश करती तब तक बलवीर ने उसका गला घोंट कर हत्या कर दी।

कुछ घंटे पहले ही मां से मिलकर लौटी थी जतिंदर कौर

एसआइ देस राज को दिए बयान में जतिदर कौर वासी गांव पांछटा, थाना रावलपिडी (कपूरथला) ने बताया कि पिता की मौत के बाद माता जसवीर कौर घर में अकेली ही रहती थी। वह अकसर माता के पास जाकर उनका हाल-चाल जानती रहती थी। गत दिवस भी माता से मिलकर लौटी थी। शाम को चार बजे अपने गांव पांछटा के लिए रवाना हुई थी। रात को करीब साढे़ नौ बजे उसे गांव के सरपंच का फोन आया कि जसवीर कौर का कत्ल कर दिया गया है। इसके चलते भूंगरनी के लिए रवाना हो गई। घर पहुंच कर देखा कि माता का शव आंगन में पड़ा था।

दीवार फांद कर भागते बलवीर को लोगों ने देखा

एसआइ देसराज ने बताया कि टीम के साथ भूंगरनी पहुंचे। जब लोगों से गहनता से पूछताछ की तो पता चला कि बलवीर सिंह जोकि जसवीर कौर का पड़ोसी था और ज्यादातर खेतों में मोटर पर ही रहता था। रात को करीब नौ बजे जसवीर कौर की दीवार फांदते हुए उसे देखा गया था। लोगों को शक हुआ कि बलवीर चोरी करके भागा है, लेकिन जब लोगों ने जसवीर कौर के घर में देखा तो उसका शव आंगन में पड़ा हुआ था। लोगों ने सरपंच से बात की और तुरंत गांव में बलवीर को ढूंढना शुरू कर दिया। इसके बाद सुनसान इलाके से बलवीर को पकड़ भी लिया। जब उसे पंचायत के सामने पेश किया तो वह फरार हो गया। बाद में पुलिस ने उसे काबू कर लिया। एसआइ देसराज ने बताया कि रातभर सर्च अभियान चलाया और आरोपित गांव से कुछ दूर खेतों में मोटर वाले कमरे में छिपा हुआ था।

आरोपित को कोर्ट में पेश करके लिया जाएगा रिमांड

थाना प्रभारी देस राज ने बताया, मंगलवार को आरोपित को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल करके पूछताछ में पता लगाया जाएगा कि आखिर उसने उक्त बुजुर्ग महिला की गला दबा कर हत्या क्यों की और किसने उसे ऐसा करने के लिए उकसाया था।

chat bot
आपका साथी