273 लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन व सिलंडर भेंट किए

वन विभाग गढ़शंकर ने बुड सेफ्टी योजना के तहत वन विभाग को पहली बार छह गांव लिए गोद लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:04 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:04 PM (IST)
273 लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन व सिलंडर भेंट किए
273 लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन व सिलंडर भेंट किए

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : वन विभाग गढ़शंकर ने बुड सेफ्टी योजना के तहत वन विभाग को पहली बार छह गांव लिए गोद लिए हैं। जिनमें भंडियार, डल्लेवाल, हरवां, बारापुर, कुनैल व खानपुर के नाम शामिल है। इस योजना के तहत लोग घर में जंगल की लकड़ी काट कर कोई ईंधन का प्रयोग न करें इसलिए लोगों को गैंस सिलेंडर मुफ्त दिए गए। इन छह गावों में दिए जाने वाले गैस सिलेंडरों के क्रम के तहत कांग्रेस के प्रादेशिक महासचिव व पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी ने गांव भंडियार में 125 लोगों को, डल्लेवाल में 101 लोगों को तो हरवां में 47 लोगों को गैस सिलेडर वितरित किए। इस मौके पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी ने कहा कि सरकार के निर्देशों पर जिन लोगों के पास गैस कनैक्शन नहीं है। उन्हें मुफ्त गैस कनेक्शन के साथ गैस का भरा हुआ सिलेडर, रेलगूलेटर व गैस पाईप हर व्यक्ति को दिया गया। उन्होंने कहा इसका मुख्य उद्देश्य है कि पेड़ों को कटने से बचाया जा सके।

उन्होंने सभी से अपील की हम अपने चारों और वृक्ष लगाए और वनों को हरा भरा बनाने के लिए वृक्ष लगाएं और उन्हें बड़ा करने के साथ सुरक्षित रखे। उन्होंने कहा कि अगर वृक्षों की संख्या बढ़ेगी तो वातावरण प्रदूषण रहित होगा और हम बीमारियों से बचे रहेंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद गांच बारापुर, खानपुर व कुनैल में भी गैस कनेक्शन के साथ पूरा समान शीध्र लोगों को दिया जाएगा। इस समय आल इंडिया जाट महासभा, पंजाब के महासचिव अजायब सिंह बोपाराय, जिला परिषद सदस्य, पवन कटारिया, रेंज अफसर राम पाल, ब्लाक अफसर जतिद्र राणा, राजन शर्मा लोचू, गैस एजेंसी के एमडी सुनील राणा, केडी राणा, रिक्की पंडित, रमन जसवाल, रेखा राणा, सरपंच चिरंजी लाल, अमृत लाल, जसवीर राणा आदि मौजूद रहे।

पीने के पानी की समस्या का दो दिन में समाधान करने का एसडीओ ने दिया अश्वासन गांव भंडियार में पीने के पानी की समस्या को खत्म करने के लिए पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी ने गांव में मौके पर वाटर सप्लाई के एसडीई जसवीर सिंह को बुलाया और गांव वासियों ने पीने के पानी की समस्या की जानकारी दी। जिस पर पूर्व विधायक ने एसडीई से समस्या का समाधान करने के लिए कहा तो एसडीई ने दो दिन का समय मांगा और कहा कि दो दिन पूरी तरह पीने के पानी की समस्या को समाधान कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी