दसूहा में तूफान के कारण बिजली के 20 खंभे गिरे

पिछले कुछ दिन से गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा था। शनिवार रात को आई आंधी व तूफान ने सब कुछ अस्त-व्यस्त कर दिया। इससे काफी नुकसान हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:03 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:44 AM (IST)
दसूहा में तूफान के कारण बिजली के 20 खंभे गिरे
दसूहा में तूफान के कारण बिजली के 20 खंभे गिरे

संवाद सहयोगी, दसूहा : पिछले कुछ दिन से गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा था। शनिवार रात को आई आंधी व तूफान ने सब कुछ अस्त-व्यस्त कर दिया। इससे काफी नुकसान हुआ। सड़कों पर बिजली के खंबे व सफेदे गिर गए। इसके कारण रोड जाम हो गया और लोगों को आने जाने में परेशानी हुई। दसूहा के गांव बदोबरकत को जाते रास्ते पर गांव उस्मान शहीद में काफी नुकसान हो गया है। पोल्ट्री फार्म से लेकर दशमेश पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल तक करीब 15-20 बिजली के खंबे, सफेदे के पेड़, ट्रांसफार्मर गिर गए। बिजली गुल होने के साथ साथ आवाजाही बाधित रही। इस वजह से गांवों में बिजली की सप्लाई के लिए अभी एक या दो दिन लगेंगे। हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली। वहीं प्रशासन व डीएफओ जंगताल विभाग ने रोड साफ कर दिया व बिजली बोर्ड विभाग की तरफ से खंबे लग दिए गए है। पोल्ट्री फोर्म के मालिक व वार्ड 14 के पार्षद राजेश पिकी ने बताया कि डीएफओ व बिजली बोर्ड विभाग ने कार्रवाई आरंभ कर दी है। दशमेश स्कूल में डेढ़ लाख की क्षति

दशमेश पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के डायरेक्टर इकबाल सिंह चीमा ने बताया कि तूफान के कारण शेड, टीन की चादरें, पानी की टंकी हवा में उड़ गई। कई पंखे गिर गए व कई टेढ़े हो गए। इससे करीब डेढ़ लाख रुपये का नुकसान हो गया है।

पावरकाम को दो लाख की हानि

बिजली विभाग के एक्सईएन जसवंत ने बताया कि एसडीओ को जल्द कार्रवाई करने के लिए कह दिया गया है। वहीं एसडीओ अशीष कुमार ने बताया कि डेढ़ से दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। रास्ता साफ करके बिजली के खंबे लगाने का कार्य आरंभ कर दिया है।

रोड से हटाए जा रहे हैं पेड़

इस संबंधी डीएफओ अतुल महाजन ने कहा कि जंगलात विभाग के कर्मियों को रोड पर गिरे सफेदे को उठाने व सफाई करने के लिए कह दिया गया है। जल्द ही रास्ता साफ करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी