13 सूत्रीय एजेंडा हर वर्ग को देगा राहत : साबी

अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल की तरफ से लाए गए 13 सूत्रीय एजेंडा सूबे के हर वर्ग के लोगों को राहत देगा। यह दावा यूथ अकाली दल के महासचिव सरबजोत सिंह साबी ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:45 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:45 AM (IST)
13 सूत्रीय एजेंडा हर वर्ग को देगा राहत : साबी
13 सूत्रीय एजेंडा हर वर्ग को देगा राहत : साबी

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल की तरफ से लाए गए 13 सूत्रीय एजेंडा सूबे के हर वर्ग के लोगों को राहत देगा। यह दावा यूथ अकाली दल के महासचिव सरबजोत सिंह साबी ने किया। साबी ने कहा, पार्टी के इस एजेंडे में हर वर्ग का ख्याल रखकर नीतियां बनाई गई हैं। 400 यूनिट फ्री बिजली मिलने पर जहां लोगों का घरेलू बजट पहुंच में रहेगा, वहीं एक लाख सरकारी और 10 लाख प्राइवेट नौकरियां मिलने से बेरोजगारी खत्म हो जाएगी। इसके अलावा किसानों को दूध और सब्जियों पर एमएसपी मिलने पर कृषि लाभदायक धंधा बन जाएगी। प्रदेश की नीला कार्ड होल्डर महिलाओं को अकाली दल-बसपा की सरकार आने पर दो हजार रुपये महीना मदद और नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करके महिलाओं को आत्मनिर्भर की तरफ ले जाने के लिए कदम बढाएगी। इस मौके सौदागर सिंह चनौर, अनिल ठाकुर, जगजीत सिंह चन्नी, नंद सिंह, किशनपाल सिह, बिट्टू सनियाल, रछपाल सिंह रंगा, परमजीत सिंह हयातपुर, बलविदर सिंह पनखूह, अवतार सिंह कोटली, करनैल सिंह गुरदासपुर और सरबजीत सिंह मौजूद थे।

हर वादे पर फेल साबित हुई कांग्रेस सरकार : लाली

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : अकाली दल ने हमेशा पंजाब वासियों के हितों को मुख्य रखते हुए काम किया। अब पार्टी प्रधान सुखबीर बादल की तरफ से 13 सूत्रीय एजेंडे का एलान किया। यह विचार अकाली दल के जिला प्रधान शहरी जतिदर सिंह लाली बाजवा ने बैठक के दौरान रखे। उन्होंने कहा कि प्रदेश निवासियों को 400 यूनिट फ्री बिजली और नौजवानों को एक लाख सरकारी और 10 लाख प्राइवेट नौकरियां देने का वादा करना प्रशंसनीय कदम है। अकाली दल की तरफ से दूसरी फसलों के साथ सब्जियों पर एमएसपी मिलने के एलान ने किसानों को जहां उत्साहित किया है, वहीं सरकार बनने पर कृषि सुधार कानून रद करने का फैसला किसानी को बचाने में बड़ा योगदान डालेगा। अकाली दल ने हमेशा महिलाओं को सुविधाएं देने के लिए बड़े कदम उठाए हैं और अब पार्टी की तरफ से माता खीवी रसोई योजना के अंतर्गत नीला कार्ड होल्डर महिलाओं को प्रति महीना दो हजार रुपये मुहैया करवाए जाएंगे। 2017 में कांग्रेस ने प्रदेश वासियों के साथ बड़े वादे किए थे, जो अब तक पूरे नहीं हुए।

chat bot
आपका साथी