भूंगा के 10 गांवों में जल्द लगेंगे ट्यूबवेल : विधायक आदिया

विधायक पवन कुमार आदिया ने बताया कि कंडी इलाके में सिचाई समस्या को दूर करने के उद्देश्य से ब्लाक भूंगा के तहत पड़ते 10 गांवों के लिए 10 ट्यूबवेल मंजूर करवाए हैं। यह ट्यूबवेल गांव जनौड़ी चक्क गुजरां-एक बरोटी बस्सी बहादुर चक्क लादियां खेपड़ां ढक्की व चक्क गुजरां में लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:06 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:13 AM (IST)
भूंगा के 10 गांवों में जल्द लगेंगे ट्यूबवेल : विधायक आदिया
भूंगा के 10 गांवों में जल्द लगेंगे ट्यूबवेल : विधायक आदिया

संवाद सहयोगी, शामचौरासी : विधायक पवन कुमार आदिया ने बताया कि कंडी इलाके में सिचाई समस्या को दूर करने के उद्देश्य से ब्लाक भूंगा के तहत पड़ते 10 गांवों के लिए 10 ट्यूबवेल मंजूर करवाए हैं। यह ट्यूबवेल गांव जनौड़ी, चक्क गुजरां-एक, बरोटी, बस्सी बहादुर, चक्क लादियां, खेपड़ां, ढक्की व चक्क गुजरां में लगाए जाएंगे। इन्हें लगाने में करीब दो करोड़ रुपये की लागत आएगी व यह जल्द ही किसानों को समर्पित कर दिए जाएंगे। कंडी क्षेत्र के विकास के लिए सरकार से विशेष ग्रांट एवं प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं ताकि यहां के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा हो सके और वे अपने गांवों में रहकर समाज, जिला व प्रदेश की सेवा में योगदान डाल सकें। इससे पहले जहां-जहां भी सिचाई की समस्या पेश आ रही थी वहां पर ट्यूबवेल लगवाए गए हैं और भविष्य में भी समस्या का समाधान पहल के आधार पर करवाया जाएगा।

विधायक आदिया ने बताया कि कई गांवों में किसानों की ओर से सिचाई के लिए सरकारी ट्यूबवेल की मांग की जा रही थी व इस मांग को मुख्य रखते हुए उन्होंने सरकार से 10 ट्यूबवेल मंजूर करवाए हैं और डिमांड के हिसाब से और भी लगवाए जाएंगे। विधायक आदिया ने दोहराया कि जनता उनके परिवार का हिस्सा है इसलिए वे जनता को किसी भी प्रकार की समस्या पेश नहीं आने देंगे और हलके का विकास ही उनका एकमात्र लक्ष्य है। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि पंजाब सरकार पूरी तरह से उनके साथ है व हलके में पैदावार बढ़ाने के साथ-साथ किसानों को पेश आ रही समस्याओं को दूर करना भी सरकार का कर्तव्य है, जिससे वे कभी पीछे नहीं हटेंगे।

chat bot
आपका साथी