स्पेन भेजने के नाम पर लिए दस लाख, तुर्की जेल में 70 दिन काटकर लौटा युवक

स्पेन भेजने के नाम पर 10 लाख रुपये ठगने के मामले में टांडा पुलिस ने आरोपित हरचरण सिंह उर्फ प्रिस के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:17 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:17 AM (IST)
स्पेन भेजने के नाम पर लिए दस लाख, तुर्की जेल में 70 दिन काटकर लौटा युवक
स्पेन भेजने के नाम पर लिए दस लाख, तुर्की जेल में 70 दिन काटकर लौटा युवक

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ : स्पेन भेजने के नाम पर 10 लाख रुपये ठगने के मामले में टांडा पुलिस ने आरोपित हरचरण सिंह उर्फ प्रिस के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में मूनक कलां के गुरबचन सिंह ने बताया कि हरचरण सिंह उनके इलाके में ट्रैवल एजेंट का काम करता है। हरचरण सिंह ने उसके बेटे नवजीत सिंह को स्पेन भेजने के लिए 10 उससे लाख रुपये लिए। उन्होंने 6.42 लाख रुपये उसे भी दिए। पैसे लेने के बाद हरचरण सिंह ने बताया कि वह बेटे को तैयार रखें जल्द ही वीजा आ जाएगा और वह स्पेन में उसके बेटे की नौकरी लगवाकर उसे वहां सेटल करवा देगा।

ठगी के शिकार गुरबचन सिंह ने बताया कि कुछ दिन बाद हरचरण सिंह का फोन आया। उसने बताया कि उनके बेटे का वीजा लग गया है और वह उसे जल्द ही स्पेन भेज देगा। दोबारा फोन आया तो उसने कहा कि वह अपने बेटे को तैयार रखें। टिकट हो गई है और उसकी फ्लाइट है। इस दौरान उसने कहा कि स्पेन सीधे जाने की कोई फ्लाइट नहीं हैं, उसने उसे अजरबैजान भेज दिया और बाद में उसे यूक्रेन भेज दिया।

इस पर उन्हें शक हुआ तो उन्होंने एजेंट से संपर्क कर विरोध जताया। एजेंट ने उन्हें फिर झांसे में लेते हुए कहा कि वह उनके बेटे की अगली फ्लाईट स्पेन की करवाएगा। जिस पर उसने गलत दस्तावेज लगाकर उसके बेटे को एक जनवरी 2018 को तुर्की भेज दिया। जहां उनका बेटा एयरपोर्ट पर पकड़ा गया और उसे तुर्की पुलिस ने जेल भेज दिया। तुर्की जेल में वह 70 दिन तक रहा। जहां उसे छुड़ाने के लिए 1.60 लाख रुपये जुर्माना भरना पड़ा। आखिरकार धक्के खाकर उनका बेटा देश वापस लौट आया। जब उन्होंने हरचरण से पैसे वापस मांगे और फिर स्पेन भेजने के लिए कहा तो वह पैसे देने से भी मुकर गया। इस दौरान आरोपित उन्हें धमकियां देने लगा। जिस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी, पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी