न्यू डायमंड एवेन्यू में महिला योग कक्षा शुरू

कोरोना महामारी के दौर में महिलाओं को अपनी सेहत के प्रति जागरूक करने और उनमें इम्युनिटी बढ़ाने के उद्देश्य से भारतीय योग संस्थान के जिला अध्यक्ष नवीन कुमार और महिला प्रमुख स्वीटी महाजन के प्रयासों से न्यू डायमंड एवेन्यू में पुलिस जिला बटाला की प्रथम महिला योग कक्षा का शुक्रवार को उद्घाटन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:41 PM (IST)
न्यू डायमंड एवेन्यू में महिला योग कक्षा शुरू
न्यू डायमंड एवेन्यू में महिला योग कक्षा शुरू

संवाद सूत्र, बटाला : कोरोना महामारी के दौर में महिलाओं को अपनी सेहत के प्रति जागरूक करने और उनमें इम्युनिटी बढ़ाने के उद्देश्य से भारतीय योग संस्थान के जिला अध्यक्ष नवीन कुमार और महिला प्रमुख स्वीटी महाजन के प्रयासों से न्यू डायमंड एवेन्यू में पुलिस जिला बटाला की प्रथम महिला योग कक्षा का शुक्रवार को उद्घाटन किया गया। इस दौरान योगाचार्य नवीन ने भारतीय सभ्यता और ऋषि मुनियों की देन योग की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज सारा विश्व भारतीय योग का लोहा मान रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बदौलत आज विश्व के लगभग सभी देशों में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। भारतीय योग संस्थान की स्थानीय महिला प्रमुख स्वीटी महाजन ने कहा कि योग शारीरिक कसरत के साथ-साथ आत्मा को परमात्मा से मिलाने का साधन भी है। इसलिए प्रत्येक देशवासी को रोजाना योग करना चाहिए। कक्षा इंचार्ज रामा महाजन और सोनिया मरवाह ने न्यू डायमंड कालोनी में महिला योग कक्षा की शुरुआत करने के लिए दोनों पदाधिकारियों का धन्यवाद किया और यकीन दिलाया कि कक्षा से ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को जोड़ा जाएगा। इस अवसर पर हरीश महाजन, पंकज महाजन, रामा महाजन, सोनिया मरवाहा, सोनू अरोड़ा, मीनू अरोड़ा, पूजा सेठी, सीमा, ममता, शिखा मरवाहा, रीटा महाजन की ओर से फूलों का गुच्छा देकर भारतीय योग संस्थान के दोनों पदाधिकारियों का सम्मान किया गया।

chat bot
आपका साथी