वैक्सीन पहुंचने के बाद टीका लगाने उमड़ी भीड़, नियमों की भी उड़ाई धज्जियां

कोरोना वैक्सीन पहुंचने के बाद यहां के पुराने सिविल अस्पताल में बनाए गए सेंटर में लोगों की भीड़ बड़ी संख्या में टीका लगवाने के लिए टूट पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:14 PM (IST)
वैक्सीन पहुंचने के बाद टीका लगाने उमड़ी भीड़, नियमों की भी उड़ाई धज्जियां
वैक्सीन पहुंचने के बाद टीका लगाने उमड़ी भीड़, नियमों की भी उड़ाई धज्जियां

राजिदर कुमार, गुरदासपुर

कोरोना वैक्सीन पहुंचने के बाद यहां के पुराने सिविल अस्पताल में बनाए गए सेंटर में लोगों की भीड़ बड़ी संख्या में टीका लगवाने के लिए टूट पड़ी। इस दौरान लोगों ने शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ा कर रख दी। सेंटर में यह लोग कोरोना को भगाने के लिए डोज लेने आए थे। लेकिन लोग एक दूसरे के बिल्कुल ऊपर चढ़ कर खड़े हैं, ऐसे यह लोग कोरोना को अपने साथ घर ले जाएंगे। उधर स्वास्थ्य अधिकारियों की लापरवाही तो देखिए। उनके सामने लोग शारीरिक दूरी नहीं बनाए हुए थे, लेकिन उन्होंने किसी को भी नियमों का पालन करने के लिए नहीं बोला।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से महामारी की रोकथाम के लिए लोगों को लगातार वैक्सीनेशन करवाने के लिए बोला जा रहा है। अब जब लोग वैक्सीनेशन करवाने के लिए आ रहे हैं तो विभाग के पास पर्याप्त वैक्सीन ही नहीं है। सोमवार को मात्र 400 लोगों को ही डोज मिलने के बाद वैक्सीन खत्म हो गई थी। इस कारण मंगलवार को पूरा दिन वैक्सीनेशन नहीं हो पाई। अब बुधवार को जब वैक्सीन जिले में पहुंची तो वैक्सीनेशन सेंटरों के बाहर लोगों का बड़ी संख्या में हजूम इकट्ठा हो गया। इस पर स्वास्थ्य अधिकारी भी काबू नहीं पा पाए। हालांकि अगर स्वास्थ्य अधिकारी लोगों को सोशल डिस्टेंसिग बनाने के लिए बोलते हुए सख्ती दिखाते तो हो सकता था कि लोग शारीरिक दूरी बना लेते। कोट्स

---

कई बार बोल चुके हैं, लेकिन लोग अपनी मनमानी करते हैं। अगर लोगों ने अपना रवैया नहीं बदला तो वहां सख्ती करेंगे।

-डा. अरविंद मनचंदा, जिला टीकाकरण अधिकारी।

chat bot
आपका साथी