दिल्ली में बिना एमएसपी से खरीदी जा रही गेहूं : बब्बेहाली

आम आदमी पार्टी की कथनी व करनी कभी भी एक नहीं रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:00 AM (IST)
दिल्ली में बिना एमएसपी से खरीदी जा रही गेहूं : बब्बेहाली
दिल्ली में बिना एमएसपी से खरीदी जा रही गेहूं : बब्बेहाली

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : आम आदमी पार्टी की कथनी व करनी कभी भी एक नहीं रही है। धीरे-धीरे इस पार्टी के चेहरे का नाकाब उतर रहा है। ये बाते शिअद के जिला प्रधान और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव गुरबचन सिंह बब्बेहाली ने कही।

उन्होंने कहा कि एक तरफ पंजाब में आकर इस पार्टी के अरविद केजरीवाल किसानों के हितों की बात करते हैं और दूसरी तरफ इस पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली में किसान विरोधी कदम उठा रहे हैं। दिल्ली में गेहूं की खरीद पर किसानों को एमएसपी नहीं दी जा रही है। दिल्ली की सबसे बड़ी अनाज मंडी नरेला में गेहूं बिना एमएसपी के बिक रही है। पिछले दिनों अरविद केजरीवाल ने एमएसपी खत्म करने वाले काले कृषि कानूनों की कापियां जलाई थीं। अब दिल्ली की सबसे बड़ी अनाज मंडी नरेला में एमएसपी से बिना गेहूं खरीदी जा रही है।

उन्होंने कहा कि अरविद केजरीवाल कभी भी किसानों के अधिकार में नहीं रहे। गत वर्ष यह तर्कहीन बात भी कही थी कि पंजाब के किसानों द्वारा पराली जलाने से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। पानी के मुद्दे पर जब वे हरियाणा जाकर संबोधन करते हैं तो उस राज्य के हक में बात करते है और जब पंजाब आकर बात करते हैं तो पंजाब के किसानों के हितों की बात करते हैं। स्पष्ट हो गया है कि यह पार्टी दोहरी नीति पर चलकर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है। उन्होने कहा कि हकीकत यह है कि केंद्र सरकार व आम आदमी पार्टी एक ही पहलू के पहिए है और इन पार्टियों के नेता गुमराह बयानबाजी करके लोगों को ‌िर्भ्मत करने का प्रयास कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी