बारिश के कारण रुका गेहूं की कटाई का काम, आढ़ती व किसान परेशान

शनिवार को कस्बे में हुई बारिश से गेहूं की कटाई का काम प्रभावित हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:08 PM (IST)
बारिश के कारण रुका गेहूं की कटाई का काम, आढ़ती व किसान परेशान
बारिश के कारण रुका गेहूं की कटाई का काम, आढ़ती व किसान परेशान

संवाद सहयोगी, काहनूवान : शनिवार को कस्बे में हुई बारिश से गेहूं की कटाई का काम प्रभावित हो गया है। उधर, मंडियों में किसानों व आढ़तियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हलके के अलग-अलग गांवों में कोई भी कंबाइन चलते हुई नहीं देखी गई।

कंबाइन मालिक सरवन सिंह, नरिदर सिंह व सुखराज सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से गेहूं की कटाई का काम चल रहा था। किसानों को भी अपने खेतों में खड़ी फसल को जल्द कटवा कर सुरक्षित मंडियों व घरों में ले जाने की जल्दबाजी थी, मगर शनिवार को हुई बारिश के चल ते गेहूं की कटाई का काम रुक गया है। तेज बारिश होने के चलते अगले कुछ दिनों तक गेहूं की कटाई का काम प्रभावित हो सकता है। जमीन नमी होने के चलते कंबाइनों संचालकों को गेहूं की कटाई में भी दिक्कत आएगी और उनका डीजल खर्चा भी बढ़ेगा।

उधर किसान अमरीक सिंह, जतिदर सिंह, हरमिदर सिंह, सुरजीत सिंह आदि का कहना है कि गेहूं की कटाई अभी बाकी है। अब तो बारिश होने के चलते उनकी फसल का नुकसान होने की संभावना बन चुकी है। दूसरी तरफ मंडियों में नमी की मात्रा भी 12 फीसद मांगी जा रही है। बारिश के कारण परेशान आढ़ती लखविदर सिंह, अजमेर सिंह, सुखराज व इकबाल सिंह का कहना है कि मंडियों में हर तरह के प्रबंध किए हुए हैं, मगर बारिश के चलते गेहूं की खरीद व संभाल में भारी दिक्कतें आना अनिवार्य है।

chat bot
आपका साथी