पाकिस्तान से आए नगर कीर्तन का अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भव्य स्वागत

सोमवार को डेरा बाबा नानक की अंतरराष्ट्रीय सीमा करतारपुर कारिडोर की जीरो लाइन पर गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब पाकिस्तान से पांच प्यारों की अगुवाई में विशाल नगर कीर्तन सजाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:40 PM (IST)
पाकिस्तान से आए नगर कीर्तन का अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भव्य स्वागत
पाकिस्तान से आए नगर कीर्तन का अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भव्य स्वागत

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक : सोमवार को डेरा बाबा नानक की अंतरराष्ट्रीय सीमा करतारपुर कारिडोर की जीरो लाइन पर गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब पाकिस्तान से पांच प्यारों की अगुवाई में विशाल नगर कीर्तन सजाया गया। बैसाखी को लेकर निकाले गए इस नगर कीर्तन में प्रधान सतवंत सिंह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पाकिस्तान, पूर्व प्रधान बिशन सिंह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पाकिस्तान, इंद्रजीत सिंह सदस्य गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पाकिस्तान भी शामिल थे।

काबिलेजिक्र है कि यहां डेरा बाबा नानक की सीमा पर बने दर्शनी स्थल पर पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी से आने वाले नगर कीर्तन को देखने के लिए सोमवार को संगत बेसब्री से प्रतीक्षा कर रही थी। नगर कीर्तन सोमवार शाम साढ़े पांच बजे के करीब डेरा बाबा नानक की सीमा जीरो लाइन पर बने करतारपुर रास्ते मुख्य गेट पर पहुंचा। इस दौरान बीएसएफ व पाकिस्तान फौज के रेंजरों ने सख्त प्रबंध किए हुए थे। पांच प्यारों की अगुवाई में फूलों से सजी बस में सुशोभित पालकी व श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी विराजमान थे। नगर कीर्तन डेरा बाबा नानक की सीमा पर पहुंचने पर ही नगर कीर्तन की अगुवाी कर रहे पांच प्यारों व संगत ने बोले सो निहाल से जयघोष लगाए। कुछ समय जीरो लाइन पर पाकिस्तान की सीमा के सामने रुकने के बाद नगर कीर्तन वापस करतारपुर साहिब को रवाना हो गया।

chat bot
आपका साथी