ग्राम पखोके महिमारा की विकास कार्यो से बदली नुहार

उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा के विधानसभा क्षेत्र डेरा बाबा नानक का गांव पखोके महिमारा चौतरफा विकास कार्यो की मुंह बोलती तस्वीर है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 07:29 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 07:29 PM (IST)
ग्राम पखोके महिमारा की विकास कार्यो से बदली नुहार
ग्राम पखोके महिमारा की विकास कार्यो से बदली नुहार

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा के विधानसभा क्षेत्र डेरा बाबा नानक का गांव पखोके महिमारा चौतरफा विकास कार्यो की मुंह बोलती तस्वीर है। गांव में किए गए विभिन्न विकास कार्यो ने गांव की नुहार को बदल दिया है।

डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि पंजाब सरकार ने शहरों की तर्ज पर गांवों में चहुंमुखी विकास के काम करवाए हैं, जिससे गुरदासपुर जिले के ग्राम विकास की सूरत बदल गई है। गांव पखोके महिमारा के बारे में उन्होंने कहा कि गांव के सरपंच और ग्रामीणों के सहयोग से गांव में आंगनबाडी केंद्र के नए भवन, बेबे नानकी पार्क, खूबसूरत गलियों सहित विभिन्न विकास कार्य करवाए गए हैं, जिससे सुंदरता में इजाफा हुआ है। गांव के युवा सरपंच पलविदर सिंह ने बताया कि पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा और जिले के उपायुक्त मोहम्मद इश्फाक की मदद से गांव में विकास कार्यों पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए।

विकास कार्यो की बात करते हुए सरपंच ने बताया कि गांव में आंगनबाड़ी सेंटर की नई इमारत पर 6.50 लाख रुपये, बेबे नानकी पार्क पर 4.40 लाख, स्ट्रीट लाइटों पर 8.04 लाख, बस स्टैंड पर दो लाख, श्मशानघाट पर दस लाख, गांव में खूबसूरत गलियों पर 58 लाख, धर्मशाला के नवीनीकरण पर दो लाख, एससी भाईचारे के श्मशानघाट पर सात लाख रुपये खर्च किए हैं। मेन रोड से गांव तक की सड़क पर जो पहले 16 फीट चौड़ी थी, उसको 22 फीट चौड़ा किया गया है। इस पर 17 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। गांव में कब्रिस्तान पर 12 लाख रुपये की लागत से इंटरलाक टाइल्स लगाई गई है। गांव में बाबा अजिता रंधावा यादगारी गेट का निर्माण भी करवाया गया है। 9

सरपंच ने ग्रामीणों का किया धन्यवाद

सरपंच पलविदर सिंह ने विकास कार्यो में सहयोग करने के लिए सभी ग्रामीणों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण और विशेष रूप से बच्चे पार्क में दिन-रात खेलते हैं। रात में स्ट्रीट लाइट पंजाब की प्रगति और समृद्धि का प्रतीक हैं।

chat bot
आपका साथी