संगठनों ने मुख्यमंत्री चन्नी का पुतला फूंक किया प्रदर्शन

अस्थाई व मान भत्ता कांट्रेक्ट मुलाजिम मोर्चा पंजाब के निमंत्रण पर विभिन्न संगठनों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंक रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:52 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:52 PM (IST)
संगठनों ने मुख्यमंत्री चन्नी का पुतला फूंक किया प्रदर्शन
संगठनों ने मुख्यमंत्री चन्नी का पुतला फूंक किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर :

अस्थाई व मान भत्ता, कांट्रेक्ट मुलाजिम मोर्चा पंजाब के निमंत्रण पर राज्य कन्वीनर जसविदर कौर धालीवाल अध्यक्ष स्टाफ नर्सिंग एसोसिएशन, बलविदर कौर रावलपिडी प्रचार सचिव डीमएफ पंजाब व बलविदर कौर अलीशेर की अध्यक्षता में आशा वर्करों व फेसिलिटेटर्ज, मिड डे मील, एनएचआरएम इंप्लाइज फ्रंट के अस्थाई कर्मियों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा बैठक का समय देकर मसले का हल नहीं करने के विरुद्ध रोष प्रदर्शन कर पोस्ट आफिस चौक में मुख्यमंत्री पंजाब का पुतला फूंक अपनी भड़ास निकाली।

इस मौके पर जसविदर कौर धालीवाल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने 24 नवंबर को बैठक के लिए लिखित समय दिया था लेकिन बैठक नहीं की गई। कर्मचारी मोर्चा द्वारा लगातार संघर्ष की श्रृंखला में पंजाब के हजारों अकुशल कर्मचारी पांच दिसंबर को जालंधर में महारैली कर रहे हैं।

गुरविदर कौर बहरामपुर ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा आशा वर्करों को कम से कम विस्थापन कानून के तहत मंथ वाइज वेतन देने, कोरोना टीकाकरण सत्र का मेहनताना की राशि जारी करने से टाल मटोल किया जा रहा है। मिड डे मील कुक महिलाओं को 12 महीने की कम वेतन 2200 रुपये दिया जा रहा है। एनएचएम के अस्थाई कर्मियों को स्थाई नहीं किया जा रहा।

डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन के महासचिव अमरजीत शास्त्री ने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार द्वारा 36 हजार मुलाजिमों को स्थाई करने की घोषणा करके लोगों को गुमराह किया जा रहा है। जबकि अभी तक कोई लिखित घोषणा नहीं की गई है। जबकि स्थायी पेंशनभोगियों को अपनी आर्थिक समस्याओं का समाधान करने के बजाय सड़कों पर उतरने को मजबूर किया जा रहा है। इस अवसर पर गुरविदर कौर, परमजीत कौर,डॉ. संगीता पाल, डा. विकास जोहल, मनदीप कौर, लखविदर कौर, रंजीत कौर, वीना कुमारी, पूजा, आशा रानी, जसविदर कौर उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी