अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन के मूड में पुलिस

दुकानदारों द्वारा शहर के मुख्य बाजारों में किए गए अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम द्वारा आंखें मूंद लेने से राहगीरों और वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 03:10 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 03:10 PM (IST)
अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन के मूड में पुलिस
अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन के मूड में पुलिस

संवाद सूत्र, बटाला : दुकानदारों द्वारा शहर के मुख्य बाजारों में किए गए अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम द्वारा आंखें मूंद लेने से राहगीरों और वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। इसे देखते हुए थाना सिटी की पुलिस कार्रवाई करने के मूड में आ गई है। पुलिस टीम ने सोमवार सुबह अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को चेतावनी देते हुए उन्हें अपना समान निश्चित सीमा के अंदर लगाने की सख्त हिदायत दी।

गौर हो कि नगर निगम की बेरुखी के कारण दुकानदार सड़क के दोनों तरफ 10 फीट से लेकर 20 फीट तक दुकानों का सामान लगाते हैं। अधिकतर दुकानदारों की मंशा यही होती है कि सामान इतना आगे तक लगाओ कि पिछले पड़ोसी की दुकान ग्राहक को नजर नहीं आए। इस कारण अधिकतर बाजारों में दुकानें सड़कों पर ही सज जाती हैं। इस कारण कई बार इतना लंबा जाम लग जाता है। ट्रैफिक पुलिस को अपने नाकों को छोड़कर यातायात सुचारू करवाने के लिए बाजारों में आना पड़ता है और पैदल राहगीरों को इस कारण परेशानी होती है।

दुकान मालिकों के इशारों पर दुकान पर काम करने वाले प्रत्येक सेल्समैन को सुबह और शाम सड़कों पर सामान सजाना और उठाना पड़ता है। इस दौरान जब कभी कभार पुलिस अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन लेती है तो उन्हें सड़कों पर रखा सामान उठाकर अंदर करना पड़ता है और जाने के बाद दोबारा लगाना। इसी उधेड़बुन में हर कार्यकर्ता के पसीने छूट जाते हैं। अधिकतर शहरवासियों का मानना है कि जब से नगर निगम के मेयर सुखदीप सिंह तेजा ने कमान संभाली है, तब से नगर निगम की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की गई। नहीं बाज आए तो सामान होगा जब्त : सिटी एसएचओ

सड़कों पर रखे सामान को दुकानों के अंदर रखने की हिदायत दे रहे एएसआइ राजीव कुमार ने बताया कि आज की कार्रवाई थाना सिटी मुखी खुशबीर कौर के आदेशानुसार की जा रही है। अगर दुकानदार फिर भी सड़कों पर सामान लगाने से बाज नहीं आए तो कानून के तहत इसे जब्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी