कोरोना रोधी टीकाकरण में लाई जा रही तेजी

डीसी मोहम्मद इशफाक के नेतृत्व में स्वास्थ्य समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी जिले में कोविड के टीकाकरण में तेजी लाने के लिए शहर और गांव स्तर पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:50 PM (IST)
कोरोना रोधी टीकाकरण में लाई जा रही तेजी
कोरोना रोधी टीकाकरण में लाई जा रही तेजी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : डीसी मोहम्मद इशफाक के नेतृत्व में स्वास्थ्य समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी जिले में कोविड के टीकाकरण में तेजी लाने के लिए शहर और गांव स्तर पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोविड महामारी पर नियंत्रण के लिए सरकार के निर्देशानुसार हर घर पर दस्तक टीकाकरण अभियान शुरू किया है। इस अभियान का उद्देश्य शत प्रतिशत एंटी-कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करना है।

डा.शाम सिंह डिप्टी डायरेक्टर पशुपालन विभाग ने बताया कि गांवों और कस्बों में पंचायतों और गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठकें की जा रही हैं और लोगों को कोविड वैक्सीन के प्रति जागरूक किया जा रहा है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. अरविद मनचंदा ने बताया कि इस अभियान के तहत जिले में 74219 लोगों को टीका लगाया गया है। जिले भर में कुल 14 लाख 65 हजार 710 लोगों को टीका लगाया गया है। उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य विभाग की टीमों का सहयोग करने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि इस अभियान के तहत विभिन्न टीमों का गठन किया गया है, जो मौके पर ही टीका न लगवाने वाले लोगों का टीकाकरण कर रही हैं। यदि किसी को वैक्सीन के बारे में कोई संदेह हो तो उसका संदेहास्पद दूर कर उसे टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर घर दस्तक अभियान का लक्ष्य कोविड के बारे में सभी भ्रांतियों को मिटाना और शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करना है।

chat bot
आपका साथी