कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन में भरे दो प्रपोजल : लोधीनंगल

निगम चुनाव को लेकर वार्ड नंबर-37 की महिला कांग्रेस प्रत्याशी सरबजीत कौर ने प्रपोजल में एक की बजाय दो अन्य का नाम भर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 06:44 PM (IST)
कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन में भरे दो प्रपोजल : लोधीनंगल
कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन में भरे दो प्रपोजल : लोधीनंगल

जागरण संवाददाता, बटाला : निगम चुनाव को लेकर वार्ड नंबर-37 की महिला कांग्रेस प्रत्याशी सरबजीत कौर ने प्रपोजल में एक की बजाय दो अन्य का नाम भर दिया। यह आरोप लगाते हुए शिअद विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल तहसीलदार दफ्तर में भड़क उठे। उन्होंने साफ तौर पर तहसील और सरकारी बाबुओं को चेतावनी दे डाली कि छह माह रुक जाएं, शिअद की सरकार आने पर इन सभी बाबुओं को नानी याद करा दूंगा।

वीरवार को लखबीर सिंह लोधीनंगल निगम चुनाव में खड़े शिअद प्रत्याशियों के नामांकन भरवाने के लिए उनके साथ तहसील दफ्तर पहुंचे थे। उनके साथ पार्टी के अधिवक्ता भी थे। आरोप लगाए कि कांग्रेस सरकार के इशारों पर तहसीलदार और सरकारी बाबू गलत काम कर रहे हैं। इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई तो बनती ही है। लोधीनंगल ने कहा कि कानून के हिसाब से जो पार्टी प्रत्याशी प्रपोजल में दो के नाम दस्तावेज में भर देता है चुनाव आयोग की गाइलाइन मुताबिक उक्त प्रत्याशी के दस्तावेज तुरंत रद किया जाना चाहिए। उधर, तहसीलदार जसकरण सिंह ने विधायक के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। वे पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं। अगर कोई ऐसी बात सामने आती भी है तो कानून के हिसाब से कार्रवाई मुमकिन है। उधर, यह मामला सामने आने पर शहर में राजनीति शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी ने भी इस बात की निदा की है। उनके पर्यवेक्षक कमेटी के सदस्य धीरज वर्मा ने कहा कि सरकारी तंत्र कांग्रेस सरकार के इशारों पर काम कर रहा है। सरासर गलत है। इस पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच की मांग होनी चाहिए।

उधर, कांग्रेस इस पूरे मामले में अपने प्रत्याशी का बचाव करती दिखी। उन्होंने कहा कि उनका प्रत्याशी इस प्रकार से कोई गलत काम नहीं कर सकता है। जानबूझकर विपक्षी पार्टियों के लोगों उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। हार की बौखलाहट से इस प्रकार के विपक्षी पार्टी के नेता हथकंड़े अपना रही है। वार्डबंदी पर खड़े किए सवाल

लोधीनंगल ने वार्डबंदी को लेकर फिर से कांग्रेस सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि प्रतिदिन प्रत्याशियों की टिकट काटकरअगले दिन नए-नए प्रत्याशियों का नामांकन भराया जा रहा है। इस बात से साफ स्पष्ट होता है कांग्रेस सरकार सरकारी बाबूओं के साथ मिलकर बड़े स्तर पर धांधली कर रही है। तहसीलदार बोले-सभी प्रत्याशियों के कागजात की हो रही जांच

तहसीलदार जसकरण सिंह ने आरोपों को सिरे नाकार दिया है। उन्होंने कहा कि वे सभी प्रत्याशियों के कागजात की विस्तार से जांच कर रहे हैं। हां, अगर ऐसी कोई बात सामने आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएंगी। कानून हर किसी के लिए सामान है।

chat bot
आपका साथी