गांव अवांखा में एक सप्ताह में दो की मौत, 67 संक्रमित

दीनानगर के गांव अवांखा में कोरोना का कहर टूट पड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:56 PM (IST)
गांव अवांखा में एक सप्ताह में दो की मौत, 67 संक्रमित
गांव अवांखा में एक सप्ताह में दो की मौत, 67 संक्रमित

जागरण टीम, गुरदासपुर, दीनानगर, काहनूवान : दीनानगर के गांव अवांखा में कोरोना का कहर टूट पड़ा है। पिछले एक सप्ताह के भीतर ही दो लोगों की यहां कोरोना से मौत हो गई व 67 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। उधर, सेहत विभाग ने हरकत में आते हुए उक्त गांव को रेड जोन घोषित कर दिया है। साथ ही ग्राम पंचायत ने थाना दीनानगर के प्रभारी के साथ बैठक कर गांव में कोरोना की रोकथाम के लिए सख्ती से प्रयास करने को लेकर बातचीत की गई। वहीं गुरदासपुर के गांव खरल में भी 15 से अधिक पाजिटिव केस मिलने से गांव को कंटेनमोट जोन घोषित कर दिया है।

गांव के सरपंच यशपाल ठाकुर ने बताया कि गांव अवांखा में कोरोना के केस काफी बढ़ गए हैं। गांव की आबादी 15 हजार के करीब है। लगातार गांव के लोगों के विशेष कैंप लगाकर कोरोना टेस्ट करवाए जा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में सैंपलिग के बाद 67 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें से दो लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि गांव के दुकानदार तभी अपनी दुकान खोल सकेंगे जब वे अपनी रिपोर्ट नेगेटिव दिखाएंगे। वहीं अपनी दुकान को भी पूरी तरह से सैनिटाइज करना होगा। कोरोना की रोकथाम के लिए सख्ती से प्रयास करने की जरूरत है। अगर सभी लोग निश्चित रूप से जिला प्रशासन और शहद विभाग का महामारी की रोकथाम के लिए सहयोग करेंगे तो तभी जाकर हम कोरोना मुक्त हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि लगातार गांव के लोगों की सैंपलिग करवाई जा रही है। गांवों में लगाया ठीकरी पहरा

उधर काहनूवान के गांव निमाना पिटेवड्ड व काला बाला के लोगों ने गांव में ठीकरी पहरा लगा दिया है। बाहरी लोगों की गांव में नो एंट्री है। गांवों के प्रवेश द्वारों पर स्पेशल नाकाबंदी कर गांव के लोग बैठे हुए हैं। कोरोना से बचने के लिए गांवों के लोग धूप में गांवों में पहरा दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी