सड़कों पर बेतरतीब वाहन लगाए जाने से बनी जाम की स्थिति

शहर की सड़कों पर इन दिनों बेतरतीब वाहन लगाए जाने से जाम की स्थिति बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:57 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:57 PM (IST)
सड़कों पर बेतरतीब वाहन लगाए जाने से बनी जाम की स्थिति
सड़कों पर बेतरतीब वाहन लगाए जाने से बनी जाम की स्थिति

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : शहर की सड़कों पर इन दिनों बेतरतीब वाहन लगाए जाने से जाम की स्थिति बनी हुई है। हर व्यक्ति शहर में प्रवेश करते ही अपनी मर्जी के मुताबिक जहां इच्छा हुई वहीं पर सड़क के बीच तक गाड़ी को पार्क करके चले जाते हैं। लोगों की इस गलती का खमियाजा अन्य राहगीरों को झेलना पड़ता है।

गुरदासपुर के तिब्बड़ी चौक से लेकर लाइब्रेरी चौक और हनुमान चौक से लेकर जहाज चौक और यहां से मंडी चौक तक लोगों ने अपनी गाडि़यां सड़क के बीच तक पार्क की होती हैं। इस कारण रोजाना कई घंटे तक जाम लगा रहता है। उधर, ट्रैफिक पुलिस भी इस समस्या को दूर करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही। हालांकि नेहरू पार्क में गाड़ियां पार्क करने का इंतजाम है। लेकिन लोग वहां गाडि़यां पार्क करने के बजाय शहर की सड़कों पर पार्क कर देते हैं।

गौरतलब है कि गुरदासपुर शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या पिछले कई सालों से चली आ रही है। कई ट्रैफिक इंचार्ज आए और चेंज होते गए, लेकिन इस समस्या का पक्के तौर पर किसी ने भी समाधान नहीं किया। पुलिस की ढीली कार्रवाई के कारण ही ट्रैफिक समस्या उत्पन्न होती है। हालांकि कई बार राहगीरों ने ट्रैफिक पुलिस को इस बारे में शिकायत की है, बावजूद यह समस्या जस की तस बनी हुई है। नतीजन रोजाना लोगों को जाम में फंसना पड़ रहा है। लोग बोले-सड़क पर वाहन पार्क करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

राहगीर जतिदर सिंह, जोगिदर सिंह का कहना है कि गुरदासपुर के सभी रोड पर लोगों ने अवैध रूप से गाडिय़ां पार्क कर रखी हैं। इस कारण जाम की लगता है। ट्रैफिक पुलिस को चाहिए कि इन पर सख्त एक्शन लिया जाए। ताकि ट्रैफिक समस्या उत्पन्न न हो। उन्होंने एसएसपी गुरदासपुर से मांग की है कि ट्रैफिक समस्या का पक्का समाधान निकाला जाए। कार्रवाई करेंगे

एसएचओ जरबजीत सिंह ने कहा कि सड़कों के किनारों पर गाडि़यां पार्कं करना गलत है। ऐसा करने से यातायात बाधित होती है। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी