तीस लाख की दुर्घटनाग्रस्त बुलेट प्रूफ गाड़ी पर खर्च होंगे साढ़े पांच लाख रुपये

शिवसेना बाल ठाकरे के नेता हरविदर सोनी को मिली सरकारी बुलेट प्रूफ स्कार्पियो गाड़ी दो दिन पहले दीनानगर गुरदासपुर नेशनल हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:18 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:18 PM (IST)
तीस लाख की दुर्घटनाग्रस्त बुलेट प्रूफ गाड़ी पर खर्च होंगे साढ़े पांच लाख रुपये
तीस लाख की दुर्घटनाग्रस्त बुलेट प्रूफ गाड़ी पर खर्च होंगे साढ़े पांच लाख रुपये

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : शिवसेना बाल ठाकरे के नेता हरविदर सोनी को मिली सरकारी बुलेट प्रूफ स्कार्पियो गाड़ी दो दिन पहले दीनानगर गुरदासपुर नेशनल हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। गाड़ी खुद सोनी चला रहे थे। पुलिस ने इस मामले में सोनी पर मामला भी दर्ज किया है। अब इस गाड़ी को ठीक करवाने के लिए एमटीओ विभाग ने चंडीगढ़ कार्यालय से एस्टीमेट लगवाया है। गाड़ी ठीक करवाने पर साढ़े पांच लाख रुपये से अधिक का खर्च होगा।

गौरतलब है कि 29 टन वजन की बुलेट प्रूफ स्कार्पियो गाड़ी की कीमत तीस लाख रुपये है। नार्मल गाड़ी को बुलेटप्रूफ बनाने पर 15 लाख रुपये खर्च है। बुलेटप्रूफ गाड़ी होने के कारण ही दुर्घटना में सोनी सहित अन्य लोग बच गए थे। उक्त गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद फिलहाल पुलिस विभाग ने शिवसेना नेता को कोई अन्य गाड़ी मुहैया नहीं करवाई है। उधर, इस मामले में केस दर्ज होने के बाद सोनी ने पुलिस पर जानबूझकर परेशान करने व झूठी एफआइआर दर्ज करने की बात कही है। हालांकि पुलिस कर्मचारियों के मुताबिक शिवसेना नेता ने क‌र्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने सहित ड्राइवर से जबरदस्ती चाबी लेकर सरकारी ड्यूटी में विघ्न भी डाला। इस कारण मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी थाना सिटी पुलिस के कब्जे में है। अब अगर इस मामले को लेकर आगे की कार्रवाई अदालत में जाती है तो अदालत ही तय करेगी कि बुलेट प्रूफ गाड़ी सरकार ठीक करवाएगी या फिर शिवसेना नेता। इस मामले में फिलहाल शिवसेना नेता की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हालांकि उन्होंने भी आरोप लगाया था कि उनका ड्राइवर ही नशे में था, इसलिए गाड़ी वे खुद चला रहे थे।

chat bot
आपका साथी