11 नवंबर तक शुरू हो जाएगी Kartarpur Corridor पर आवाजाही, राजमार्ग का 70 फीसद काम पूरा

करतारपुर कॉरिडोर में 11 नवंबर तक श्रद्धालुओं की आवाजाही शुरू हो जाएगी। यह जानकारी यहां निरीक्षण के लिए आए केंद्रीय गृहमंत्रालय के अपर सचिव गोविंद मोहन ने दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 04:09 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 05:29 PM (IST)
11 नवंबर तक शुरू हो जाएगी Kartarpur Corridor पर आवाजाही, राजमार्ग का 70 फीसद काम पूरा
11 नवंबर तक शुरू हो जाएगी Kartarpur Corridor पर आवाजाही, राजमार्ग का 70 फीसद काम पूरा

जेएनएन, गुरदासपुर। केंद्रीय गृहमंत्रालय के अपर सचिव गोविंद मोहन सोमवार को गुरदासपुर जिले में बन रहे करतार कॉरिडोर के निरीक्षण के लिए पहुंचे। इस दौरान मोहन काम पर संतुष्टि जताई। कहा कि यहां 11 नवंबर तक श्रद्धालुओं की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

गोविंद मोहन ने कहा कि ने कहा कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर में तीन कार्य हैं, जो भारत के हिस्से में हैैं। पहला कार्य गुरदासपुर-बटाला राजमार्ग से सीमा बिंदु तक 3.5 किमी का अतिरिक्त राजमार्ग बनाना हैैै। इसका 70 फीसद काम पूरा हो चुका हैैैइसे 31 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

दूसरा काम एक पैसेंजर टर्मिनल बिल्डिंग (PTB) का है, जिसका काम चल रहा है। इस भवन में करतारपुर की ओर जाने वाले सिख श्रद्धालुओं के लिए आव्रजन और अन्य सुविधाएं होंगी। 11 नवंबर तक करतारपुर कॉरिडोर पर लोगों की आवाजाही होगी।

उधर, करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण को लेकर पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने लैंडपोर्ट अथॉरिटी और नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ बैठक की। नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि 30 सितंबर तक सड़क बनाने का काम पूरा हो जाएगा। 31 अक्टूबर तक पूरे कॉरिडोर को मुकम्मल कर लिया जाएगा। बैठक में नेशनल हाईवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सपाल सिंह, डीसी गुरदासपुर विपुल उज्जवल और एसडीएम गुरसिमरन सिंह ढिल्लों भी मौजूद थे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी