फड़ी यूनियन ने किया व्यापारियों का बायकाट, नहीं खरीदा सामान

सब्जी मंडी परिसर में वीरवार को हुए विवाद ने नया मोड़ ले लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:26 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:26 PM (IST)
फड़ी यूनियन ने किया व्यापारियों का बायकाट, नहीं खरीदा सामान
फड़ी यूनियन ने किया व्यापारियों का बायकाट, नहीं खरीदा सामान

बाल कृष्ण कालिया, गुरदासपुर

सब्जी मंडी परिसर में वीरवार को हुए विवाद ने नया मोड़ ले लिया। शुक्रवार को सब्जी मंडी में फड़ी यूनियन गुरदासपुर के सदस्यों ने व्यापारियों की सब्जी खरीदने से मना कर दिया और व्यापारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यूनियन के प्रधान अंकुश महाजन, बूटा मसीह, कूका पहलवान, अधिवक्ताओं ने बताया कि वीरवार की सुबह मंडी के एक प्रसिद्ध व्यापारी से फड़ी यूनियन का नुमाइंदा सब्जी खरीदने के लिए गया तो व्यापारी के एक कारिदे ने उसे कहा कि आप लोग अपने जीजे से ही सब्जी लोगे। फड़ी यूनियन ने इस पर कड़ा एतराज जताया। मामला सुलझाने की बजाय व्यापारियों और फड़ी वालों के बीच तीखी नोकझोंक होने लगी। इसके बाद शुक्रवार को फड़ी एसोसिएशन के सदस्यों ने व्यापारियों के सामान का पूर्ण रूप से बायकाट कर दिया। हालांकि इस दौरान शहर से खरीदारी करने के लिए आने वाले लोग लगातार मंडी परिसर में आते रहे जबकि सामान ना बिकने के चलते मंडी परिसर में आलू प्याज सहित सब्जियों के ढेर ऐसे ही लगे रहे।

सब्जी मंडी गुरदासपुर में फड़ी एसोसिएशन के प्रधान अंकुश महाजन का कहना है कि वे अपनी फरियाद लेकर मंडी परिसर के उच्च अधिकारियों सहित चेयरमैन के पास भी गए, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। उनका कहना था कि मंडी के उच्च अधिकारियों ने यह कहकर वापस भेज दिया कि अगर आपने यहां पर हुड़दंग मचाया तो आपकी जगह पर नए लोगों को मंडी में फड़ी लगाने के लिए जगह दे दी जाएगी। इसके बाद फड़ी एसोसिएशन के सदस्यों का और भी आक्रोशित रूप देखने को मिला। उधर, फड़ी एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि अधिकतर व्यापारी अपनी दुकानों के बाहर सामान लगाने के एवज में फड़ी वालों से पैसों की वसूली करते हैं। इसकी मासिक कीमत 15000 रुपये तक पहुंच जाती है। उनका कहना है कि इस बारे में मार्केट कमेटी के सदस्यों को भी पूरी जानकारी है, लेकिन किसी ने भी इस मामले को लेकर कार्रवाई नहीं की। हजारों लोगों से संक्रमण फैलने का खतरा

सब्जी मंडी में हजारों लोग इकट्ठा होकर खड़े होते हैं। ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा बरकरार है। उधर, इस मामले की भली-भांति जानकारी होने के बावजूद भी मार्केट कमेटी के सचिव सहित चेयरमैन ने अभी तक इस पर कोई एक्शन नहीं लिया और ना ही लोगों के इस मुद्दे को शांत करने की कोशिश की है। एक-दो दिन में समझौता करवा दिया जाएगा : चैयरमेन

मार्केट कमेटी के चेयरमैन सुच्चा सिंह रामनगर का कहना है कि उन्होंने फड़ी एसोसिएशन के सदस्यों की पूरी बात सुनी थी। इसके बाद उन्होंने कहा था कि अगर आपको किसी व्यापारी ने गलत बोला है तो आप उससे सामान लेना बंद कर दे। उन्होंने दोनों पक्षों में समझौता करवाने के लिए भी दबाव बनाया, लेकिन पड़ी एसोसिएशन के सदस्य उनकी बात नहीं माने। एक-दो दिन में दोनों पक्षों के बीच समझौता करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी