जवानों ने विद्यार्थियों को बताई बीएसएफ में भर्ती होने की प्रक्रिया

बीएसएफ की दस बटालियन मुख्यालय शिकार माछिया व कमांडेंट कुलवंत कुमार के दिशानिर्देशनुसार कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल बटाला के विद्यार्थियों को डेरा बाबा नानक में अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीओपी टाउन पोस्ट पर बुलाकर बीएसएफ की ड्यूटी प्रति जागरुक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:32 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:32 PM (IST)
जवानों ने विद्यार्थियों को बताई बीएसएफ में भर्ती होने की प्रक्रिया
जवानों ने विद्यार्थियों को बताई बीएसएफ में भर्ती होने की प्रक्रिया

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक : बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के 57वें स्थापना दिवस के संबंध में शनिवार को बीएसएफ की दस बटालियन मुख्यालय शिकार माछिया व कमांडेंट कुलवंत कुमार के दिशानिर्देशनुसार कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल बटाला के विद्यार्थियों को डेरा बाबा नानक में अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीओपी टाउन पोस्ट पर बुलाकर बीएसएफ की ड्यूटी प्रति जागरुक किया गया। इसके उपरांत स्कूली विद्यार्थियों को करतारपुर पैसेंजर टर्मिनल भी दिखाया गया। यहां बीएसएफ की 185 बटालियन के कमांडेंट सतीश कुमार, टूआइसी अतुल व डिप्टी कमांडेंट मंथन सिंह सहित बीएसएफ जवानों द्वारा स्कूली विद्यार्थियों का भव्य स्वागत किया व बीएसएफ जवानों से विद्यार्थियों यादगारी फोटो खींचवाई गई।

बीएसएफ की दस बटालियन के कमांडेंट कुलवंत कुमार, टूआईसी कुलदीप राजू सहित अधिकारियों व जवानों द्वारा स्थापना दिवस के संबंध में बीओपी टाउन पोस्ट में स्कूली विद्यार्थियों के लिए करवाए गए प्रभावशाली समागम में कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल बटाला के विद्यार्थियों ने बड़े स्तर पर शिरकत की। इस मौके पर बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा स्कूली विद्यार्थियों को सीमा पर तैनात बीएसएफ महिला व पुरुष जवानों द्वारा देश की रक्षा के लिए की जा रही ड्यूटी संबंधी जानकारी दी। इस मौके पर स्कूली विद्यार्थियों को बीएसएफ में भर्ती होने की प्रक्रिया भी बताई गई। इस मौके पर स्कूली विद्यार्थियों ने प्रण लिया कि वह बीएसएफ में भर्ती होकर देश की रक्षा करेंगे।

इसके उपरांत स्कूली विद्यार्थियों को करतारपुर कारिडोर व पैसेंजर टर्मिनल भी दिखाया गया। वहीं पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब जी के दर्शनों के लिए खोले गए करतारपुर कारिडोर संबंधी भी जानकारी दी गई। इस मौके पर डिप्टी कमांडेंट भुपिदर सिंह, डिप्टी कमांडेंट शंकर भारद्वाज, संजीव कालड़ा, सूबेदार मेजर माल सिंह, इंस्पेक्टर सुरिदर कुमार आदि बीएसएफ के जवान उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी