सोशल डिस्टेंसिग की उड़ाई जा रही धज्जियां

सरकार पुलिस प्रशासन व सेहत विभाग की तरफ से लोगों को कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए पिछले कई दिनों से हर समय सख्त मेहनत की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:26 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:26 PM (IST)
सोशल डिस्टेंसिग की उड़ाई जा रही धज्जियां
सोशल डिस्टेंसिग की उड़ाई जा रही धज्जियां

सुरिदर खोसला, किला लाल सिंह

सरकार, पुलिस प्रशासन व सेहत विभाग की तरफ से लोगों को कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए पिछले कई दिनों से हर समय सख्त मेहनत की जा रही है। साथ ही लोगों को आपसी सामाजिक दूरी बनाए रखने व अपने अपने घरों के भीतर ही रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पूरे राज्य में क‌र्फ्यू भी लगाया गया है।

इससे लोगों को पेश आ रही आर्थिक मुश्किल को देखते हुए पंजाब सरकार ने कुछ दिन पहले बैंकों को खोलने की इजाजत दे दी थी। जहां केंद्र सरकार की तरफ से महिला जन धन खाता धारकों के खातों में 500-500 रुपये ट्रांसफर किए गए। वहीं पंजाब सरकार की तरफ से भी पेंशन धारकों के खातों में भी पैसे जमा करवा दिए गए। साथ ही प्रशासन की तरफ से सभी को यह आह्वान भी किया गया कि बहुत जरूरत होने पर ही बैंक जाया जाएं व फिजिकल डिस्टेंस का पूरा पालन किया जाए, मगर कुछ लोग प्रशासन के आदेशों का उल्लंघना कर रहे हैं। वहीं वो पुलिस प्रशासन व सेहत विभाग की तरफ से की जा रही सख्त मेहनत पर भी पानी फेर रहे हैं। ऐसे ही हालात पंजाब ग्रामीण बैंक शाखा किला लाल सिंह में देखने को मिली। वहां देखा गया कि बैंक खुलने से कुछ समय पहले ही लोगों की भीड़ बैंक के बाहर झुंड बना खड़ी थी। शारीरिक दूरी का बिल्कुल भी पालन नहीं हो रहा थी। वहां ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे यहां कोई क‌र्फ्यू नहीं है। आम दिनों की भांति ही सभी खड़े आपस में बातचीत कर रहे थे।

बैंक मैनेजर मिनाक्षी अरोड़ा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके आने से पहले ही लोग ऐसे खड़े हुए थे। उन्होंने आते ही लोगों को समझा आपसी दूरी बना खड़े होने को कहा।

एसडीएम बटाला बलविदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फिजिकल डिस्टेंस का पालना बेहद ही जरूरी है। वो अभी संबंधित इलाके के पुलिस अधिकारी व संबंधित बैंक अधिकारी से बात कर उन्हें आदेश देते है कि सरकार की तरफ से लगाए गए क‌र्फ्यू व लोगों की सेहत को ध्यान में रख उचित कारवाई करें।

chat bot
आपका साथी