पिस्तौल के बल पर वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह काबू

पिस्तौल के बल पर वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह का बटाला थाने की पुलिस ने पर्दाफास किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:34 PM (IST)
पिस्तौल के बल पर वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह काबू
पिस्तौल के बल पर वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह काबू

संवाद सहयोगी, बटाला :

पिस्तौल के बल पर वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह का बटाला थाने की पुलिस ने पकड़ते हुए खुलासा किया है। इन अपराधियों की गिरफ्तारी पुलिस ने नई तकनीक के इस्तेमाल करके की है। पूछताछ में पकड़े गए आरोपितों ने अपना गुनाह कबूल लिया है। जिला तरनतारन के रहने वाले राम सिंह, डा. रमन संधू, गुरजंट सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि जिला गुरदासपुर के अधीन गांव घुम्मन कलां के रहने वाले जोहन मसीह तथा भिखीविड, जिला तरनतारन के रहने वाले रछपाल सिंह अभी तक फरार हैं। इनके कब्जे से लूट की दो कारें, 16 मोटरसाइकिलें, चार सोने की अंगूठी, एक लैपटाप, 32 बोर की पिस्तौल सहित तीन कारतूस बरामद हुआ है। मामला दर्ज करने के बाद अदालत में पेश किया जा सकता है।

शनिवार को बटाला पुलिस लाइन में रखी प्रेसवार्ता को संबोधित करते जिला बटाला पुलिस के एसएसपी मुखविदर सिंह भुल्लर ने बताया कि पिछले दिनों अलीवाल में दीपक ज्यूलर्स के जहां नकाबपोश तीन युवकों ने पिस्टल के बल पर 50 हजार नकदी तथा 32 सोने की अंगूठियां लूट ली थी। स्पेशल टीम एसपी (डी) तेजबीर सिंह हुंदल, डीएसपी फतेहगढ़ चूड़ियां बलबीर सिंह संधू, सीआईए स्टाफ प्रभारी दलजीत सिंह पड्डा के नेतृत्व में बनाई गई। टीम ने जांच-पड़ताल के दौरान तीनों को अलग-अलग स्थान से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में कथित अपराधियों ने अपना गुनाह कबूल लिया। जांच में दो मामले अन्य जिलों के साथ जुड़े हुए सामने आए है। इनमें एक मामला जिला फिरोजपुर का सामने आया है, जिसमें कथित आरोपितों ने पिस्तौल के बल पर वरना कार छीन ली थी। मामला जीरा के थाना में दर्ज है। इसी प्रकार मानांवाला फ्लाईओवर के पास एक स्विफ्ट कार भी पिस्टल की नोक पर छीन ली थी। मामला अमृतसर के ग्रामीण थाना चाटीविड में दर्ज है।

दो अन्य आरोपी चोरी के मोटरसाइकिलों के साथ गिरफ्तार किया है।

गौर हो कि थाना फतेहगढ़ चूड़ियां ने गांव पंधेरकलां, थाना मजीठा, जिला अमृतसर के रहने वाले बलजीत सिंह उर्फ बब्लू को चोरी की मोटरसाइकिलों के सहित गिरफ्तार किया। निशानदेही पर चार अन्य मोटरसाइकिलें बरामद हुई हैं। सीआईए स्टाफ के प्रभारी सब इंस्पेक्टर दलजीत सिंह पड्डा के नेतृत्व में एक चोरी मोटरसाइकिलों समेत राजा सिंह उर्फ मोटा को गिरफ्तार किया।

अन्य खुलासे होने के आसार

पुलिस ने दावा किया कि इस केस को लेकर आने वाले दिनों में बड़ा खुलासा हो सकता है। गिरोह के दो सदस्य अभी भी फरार है। उनकी गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीमों द्वारा निरंतर छापामारी जारी है। अन्य जिलों की पुलिस के साथ भी संपर्क किया जा रहा है, ताकि इन्हें जल्द गिरफ्तार किया जा सकें।

chat bot
आपका साथी