गुरुद्वारे के निर्माण का काम पहले गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधकों ने रोका

गांव मलूकवाली में एक और गुरुद्वारा साहिब का निर्माण शुरू होने पर पहले से बने गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधकों ने निर्माण रोक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:20 PM (IST)
गुरुद्वारे के निर्माण का काम पहले गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधकों ने रोका
गुरुद्वारे के निर्माण का काम पहले गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधकों ने रोका

संवाद सहयोगी, बटाला : गांव मलूकवाली में एक और गुरुद्वारा साहिब का निर्माण शुरू होने पर पहले से बने गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधकों ने निर्माण रोक दिया। जानकारी के अनुसार गांव में पहले से ही रामगढि़या बिरादरी से संबंधित गुरुद्वारा साहिब है और अब जट बिरादरी के लोग एक और गुरुद्वारा साहिब का निर्माण करने का यत्न कर रहे हैं।

इस संबंध में जट सिख बिरादारी से संबंधित बाबा सुरिदर सिंह, रणजीत सिंह, कशमीर सिंह, भगवंत सिंह, सुखराज सिंह, तरसेम सिंह, सुखविदर सिंह, मनजीत सिंह ने बताया कि वे एक गुरुद्वारा साहिब में नव उसारी करवा रहे थे, लेकिन रामगढि़या बिरादरी ने इस पर रोक लगा दी और कहा कि पहले से बना गुरुद्वारा साहिब उनके नाम पर रजिस्टर्ड है और इसमें उनकी दख्लअंदाजी बर्दाशत नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि संगत की मांग है कि गांव में गुरुद्वारा साहिब की नव उसारी करवाई जाए और गुरुद्वारा साहिब एक हो। दूसरी ओर रामगढि़या बिरादरी के अमरजीत सिंह, कश्मीर सिंह, दिलबाग सिंह, सुखजीत सिंह, पाल सिंह, सुखदेव सिंह, हरदीप सिंह, रतन सिंह, इंद्रजीत सिंह ने बताया कि विवाद इसी कारण हुआ है। गुरुद्वारा साहिब रामगढि़या बिरादरी के नाम पर रजिस्टर्ड है, जबकि यह लोग एक और गुरुद्वारा साहिब बनाना चाहते हैं, जिन्हें रोका गया है। एक गांव में गुरुद्वारा साहिब एक ही होना चाहिए, ताकि समूह संगत नतमस्तक हो सके और सेवा कर सके।

chat bot
आपका साथी