मांगों को नजरअंदाज कर रही है सरकार

सीएचसी कलानौर में तैनात एनआरएचएम समूह के कर्मचारी व रेगुलर कर्मचारी अपने हक की मांग को लेकर लगातार दूसरे दिन हड़ताल पर रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 10:20 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 10:20 AM (IST)
मांगों को नजरअंदाज कर रही है सरकार
मांगों को नजरअंदाज कर रही है सरकार

संवाद सहयोगी, कलानौर

सीमावर्ती क्षेत्र के सैकड़ों गांवों में स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने वाले सीएचसी कलानौर में तैनात एनआरएचएम समूह के कर्मचारी व रेगुलर कर्मचारी अपने हक की मांग को लेकर लगातार दूसरे दिन हड़ताल पर रहे। इस मौके पर नर्सिंग सिस्टर रंजीत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार ने पहले छठे वेतन आयोग द्वारा नर्सिंग कैडर की संख्या 4600 ग्रेड बी से घटाकर 3200 ग्रेड कर दी है। उन्होंने कहा कि पहले स्टाफ नर्सिंग कैडर बी ग्रेड में आता था, अब सरकार ने हमें डी ग्रेड में कर दिया है। उन्होंने कहा कि एनआरएचएम और रेगुलर कर्मचारी संगठन पिछले दो तीन महीने से डायरेक्टर परिवार कल्याण पंजाब और स्वास्थ्य मंत्री पंजाब के साथ बैठकें कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी अभी तक कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि उनकी मांगें नहीं मानने पर एनआरएचएम और रेगुलर कर्मचारियों ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सभी आपातकालीन सेवाएं बंद रहेंगी और मरीजों की देखभाल और उनकी देखभाल की जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक हड़ताल का सिलसिला जारी रहेगा। इस मौके पर स्टाफ नर्स कवलजीत कौर, गुरप्रीत कौर, सुमन कुमारी, नवकिरण कौर, मंजीत कौर, मनदीप कौर, कुलजीत कौर, मनदीप कौर, मनिदरजीत कौर आदि मौजूद रहीं।

नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

नर्सिंग स्टाफ मांगो की पूर्ति ना होने पर और सेहत मंत्री पंजाब की तरफ से बहुत बार मीटिग होने के बावजूद मांगो का कोई हल ना निकालने पर समूह स्टाफ की तरफ से दूसरे दिन भी सिविल अस्पताल में काम छोड़कर अनिश्चित काल के लिए हड़ताल की।जानकारी देते हुए नर्सिंग स्टाफ ने कहा कि मांगे पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि नर्सिंग क्षेत्र का यही फैसला लिया है कि वे बिना कोई नोटिफिकेशन के हड़ताल से नही उठेंगें और इमरजैंसी सेवाएं भी नही देंगें। इस मौके पर नर्सिंग स्टाफ में कवलजीत कौर,परमजीत कौर, सुखविदर कौर, सतवंत कौर जगदेव कौर,बलविदर कौर व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी