कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट देख युवा भड़के

कांस्टेबल का टेस्ट देने वाली लड़कियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ डीसी कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:02 PM (IST)
कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट देख युवा भड़के
कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट देख युवा भड़के

टीम जागरण, गुरदासपुर, बटाला : कांस्टेबल का टेस्ट देने वाली लड़कियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ सोमवार को डीसी कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन किया गया। वहीं डीसी को पंजाब सरकार के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया। बटाला में भी इस मामले को लेकर युवाओं ने प्रदर्शन किया।

गुरदासपुर में किए गए प्रदर्शन के दौरान हरप्रीत ने बताया कि 25 सितंबर को पंजाब पुलिस कांस्टेबल की भर्ती संबंधी हुई परीक्षा के आए परिणाम में कई प्रकार की धांधली सामने आई है। इसमें सिफारिशों व रिश्वत से परिणाम में हेराफेरी की गई है। कम नंबर वाले कैंडीडेट को चुना गया है। दूसरी तरफ हम जैसे योग्य उम्मीदवारों को अनदेखा किया गया है। उन्होंने दिन रात मेहनत की है, लेकिन दूसरी तरफ आयोग्य उम्मीदवारों को चुना जा रहा है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि पंजाब पुलिस कांस्टेबल का जो परिणाम घोषित किया है, उसको रद करें और ओपन फिजिकल द्वारा ट्रायल लेकर मैरिट बनाई जाए। इस मौके पर रजवंत कौर, नेहा, संदीप कौर, सनम, गुरप्रीत कौर, हरजिदर कौर के अलावा अन्य उपस्थित थे।

उधर, बटाला में भी इस मामले को लेकर बहु तकनीकी कालेज के राजीव गांधी स्टेडियम में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी अपने हाथों में पंजाब सरकार मुर्दाबाद, साड्डा हक एथे रख तथा पंजाबियों को पहल के आधार पर नौकरी दो के बैनर व तख्तियां हाथों में उठाए हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया की जो लिस्ट सरकार द्वारा जारी की गई है, वह अधूरी है। इस लिस्ट में पंजाब सरकार ने अपने चहेतों के नाम डालकर पंजाबी नौजवानों को गुमराह किया है। उन्होंने पंजाब सरकार से ओपन ट्रायल कराने की जोरदार मांग की।

chat bot
आपका साथी