कांग्रेस की अंतर्कलह पर विपक्षियों के चेहरे खिले

कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्मंत्री पद से त्यागपत्र दिए जाने की खबरें मीडिया में आते ही उनके खेमे के नेता अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चितित नजर आए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:49 PM (IST)
कांग्रेस की अंतर्कलह पर विपक्षियों के चेहरे खिले
कांग्रेस की अंतर्कलह पर विपक्षियों के चेहरे खिले

संजय तिवारी,नरेश भनोट, बटाला :अंतर्कलह की वजह से कांग्रेस में उठे बवंडर के कारण कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्मंत्री पद से त्यागपत्र दिए जाने की खबरें मीडिया में आते ही उनके खेमे के नेता अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चितित नजर आए। वहीं दूसरी तरफ धड़े बंदी के वजह से आने वाले विधानसभा सभा चुनाव में कांग्रेस को होने वाले नुकसान को लेकर विपक्ष दल के नेताओं के चेहरे खिल गए। प्रदेश कांग्रेस में आई इस राजनीतिक उठापटक विपक्ष के नेताओं ने अपने विचार कुछ इस तरह से व्यक्त किए।

लोगों का ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने रचा ड्रामा

पंजाब भाजपा की कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ भाजपा नेता विनय महाजन ने शनिवार के इस राजनीतिक कार्यक्रम पर चुटकी लेते हुए कहा कि पिछले साढ़े चार वर्ष के शासनकाल में कांग्रेस प्रदेश के लोगों को गुमराह करती रही। प्रदेश सरकार 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए एक भी वायदा पूरा नहीं कर पाई। रोजगार देने के नाम पर जगह-जगह रोजगार मेला लगाकर कारखानों में मजदूरी तथा घूस लेकर वाचमैन जैसी नौकरियां देने के युवाओं को भद्दे आफर दिए जा रहे हैं। प्रत्येक शहर की गली गली में नशा बिकना आम बात हो गई है। हर कारोबार में माफिया घुसपैठ कर चुका है अपनी इन सभी विफलताओं को छुपाने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब में नेतृत्व बदलने का ड्रामा रचा है, लेकिन अब पंजाबवासी कांग्रेस की सभी चालें समझ चुके हैं।

कांग्रेस में मचे घमासान का अकाली दल को मिलेगा फायदा

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह तथा उनके मंत्रियों द्वारा पंजाब के राज्यपाल को दिए गए त्यागपत्र पर शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता और बटाला से विधायक का चुनाव लड़ने के दावेदार इंदर सेखड़ी ने कहा की यह तो होना ही था, पिछले काफी समय से पंजाब में कांग्रेस दो खेमों में बंटी नजर आ रही थी । कभी कैप्टन धड़ा कांग्रेस हाईकमान पर दबाव बनाने में कामयाब हो जाता था ,तो कभी नवजोत सिंह सिद्धू का। यह कांग्रेस पार्टी का अंदरूनी मामला है, लेकिन निकट भविष्य में इस घड़ेबंदी का फायदा अकाली दल को जरूर मिलेगा और शिरोमणि अकाली दल अपने बलबूते पर 2022 में पंजाब में अपनी सरकार बनाएगा।

सीएम ने हाईकमान के कहने पर दिया इस्तीफा : सीनियर डिप्टी मेयर

निकट भविष्य में कांग्रेस में होने वाले धड़े बंदी को सिरे से नकारते हुए नगर निगम बटाला के सीनियर डिप्टी मेयर सुनील कुमार सरीन ने कहा कि कांग्रेस एक अनुशासित पार्टी है, कांग्रेस हाईकमान के कहने पर ही मुख्यमंत्री समेत पंजाब कैबिनेट ने आज अपना त्यागपत्र राज्यपाल को सौंपा है। बहुत जल्द अगले मुख्यमंत्री बारे कांग्रेस हाईकमान फैसला ले लेगी और सभी मंत्री तथा विधायक मिलकर पहले से भी ज्यादा तेजी से पंजाब में अधूरे कार्यों को पूर्ण करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी