बिजली का बिल माफ करने का फैसला एतिहासिक : विधायक पाहड़ा

पंजाब सरकार ने दो किलोवाट तक के बिजली बिलों का बकाया माफ करने के लिए कैंप लगाया जा रहा है।

JagranPublish:Mon, 25 Oct 2021 03:32 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:27 PM (IST)
बिजली का बिल माफ करने का फैसला एतिहासिक : विधायक पाहड़ा
बिजली का बिल माफ करने का फैसला एतिहासिक : विधायक पाहड़ा

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंजाब सरकार ने दो किलोवाट तक के बिजली बिलों का बकाया माफ करने की पहल के तहत पावरकाम द्वारा जिले में दो किलोवाट तक के बकाया बिजली बिलों की माफी के लिए विशेष शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें आवेदन पत्रभरे जा रहे हैं। गुरदासपुर जिले में 24 अक्टूबर तक 16159 आवेदन प्राप्त हुए, जिसके तहत 15 करोड़ 6 लाख 66 हजार रुपये माफ किए जाएंगे, इसके लिए आवेदन लिए जा रहे हैं।

जानकारी देते हुए विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि योग्य आवेदकों के बिल माफी के फार्म भरने की शुरुआत की जा चुकी है। उन्होंने पंजाब सरकार के इस फैसले को एतिहासिक बताते हुए कहा कि बिजली का बकाया बिल माफ करने से गरीबों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लोगों का बकाया माफ करने के लिए पीएसपीसीएल की प्रतिपूर्ति करेगी। इसके अलावा दो किलोवाट तक के स्वीकृत लोड वाले ऐसे सभी उपभोक्ता जिनका बिजली कनेक्शन बिल का भुगतान न करने के कारण काट दिया गया है, उन्हें तुरंत पीएसपीसीएल द्वारा जोड़ा जाएगा।

इस मौके पर एसई सर्किल गुरदासपुर रमन शर्मा ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के लिए बिजली कनेक्शन फिर से जोड़ना संभव नहीं होगा, उनके लिए पीएसपीसीएल ने आवश्यक शुल्क (जो भी लागू हो) के अनुसार नया कनेक्शन जारी किया जाएगा। इस पर आने वाली लागत भी पंजाब सरकार वहन करेगी। उन्होंने बताया कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि पंजाब सरकार की उक्त योजना का लाभ प्रत्येक उपभोक्ता को मिले। इसलिए पावरकाम ने विशेष शिविरों का आयोजन किया है।