सहकारी विभाग क्वारंटाइन केंद्रों में सप्लाई कर रहा दूध

कैबिनेट मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा के नेतृत्व में लॉकडाउन के दौरान लोकहित के लिए सहकारिता विभाग ने सार्थक प्रयास किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 May 2020 04:39 PM (IST) Updated:Thu, 07 May 2020 04:39 PM (IST)
सहकारी विभाग क्वारंटाइन केंद्रों में सप्लाई कर रहा दूध
सहकारी विभाग क्वारंटाइन केंद्रों में सप्लाई कर रहा दूध

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : कैबिनेट मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा के नेतृत्व में लॉकडाउन के दौरान लोकहित के लिए सहकारिता विभाग ने सार्थक प्रयास किए हैं। डिप्टी रजिस्ट्रार बलविदर सिंह ने बताया कि गुरदासपुर में 174 प्राइमरी एग्रीकल्चर कोआप्रेटिव सोसायटी काम कर रही है।

सहकारिता विभाग जिला गुरदासपुर द्वारा अपने अधीन आती सभाओं के जरिए जरूरी वस्तुओं को बहुत ही वाजिब मूल्य पर सदस्य, किसानों व जरूरतमंदों को मुहैया करवाई है। इस दौरान जरूरी वस्तुओं की 17.36 लाख से अधिक की सेल की जा चुकी है। इसके साथ ही विभाग की प्रेरणा से प्रबंधक कमेटियों, सचिवों द्वारा अपने स्तर पर ही अलग तौर पर मुफ्त राशन बांटा जा रहा है। उन्होंने बताया कि श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालुओं के जिले में बने क्वांरटाइन सेंटरों में दूध व दूध उत्पाद की सप्लाई लगातार दी जा रही है। गांव स्तर पर दूध उत्पादकों से दूध एकत्र किया जा रहा है। दूध उत्पादकों को पशुओं की खुराक की जरूरत को पूरा किया गया है और उच्च गुणवत्ता के बीज मुहैया करवाए गए है। इसके साथ ही किसानों को गेहूं के अवशेष को आग न लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताय कि 46 हजार रुपये के मास्क रजिस्टर्ड लक्ष्मी नारायण सेल्फ हेल्प ग्रुप से खरीदे गए गए और जिला गुरदासपुर की सहकारी संस्थाओं को दिए गए। पनियड़ शुगर मिल की ओर से किसानों, फैक्ट्री वर्करों व विभाग को मास्क व सैनिटाइजर मुहैया करवाए गए।

chat bot
आपका साथी