ठेका कर्मियों ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका

ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब के निमंत्रण पर दीनानगर में विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत ठेका मुलाजिमों ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:10 PM (IST)
ठेका कर्मियों ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका
ठेका कर्मियों ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, दीनानगर :

ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब के निमंत्रण पर दीनानगर में विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत ठेका मुलाजिमों की ओर से मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी, उप मुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा व परिवहन मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िग के अहंकार के विरुद्ध पुतला फूंक प्रदर्शन कर पंजाब सरकार के ठेका मुलाजिमों प्रति अहंकारी व्यवहार की सख्त शब्दों में निदा की गई। ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा के जिला नेता विपनप्रीत सिंह हुंदल, हरदीप सिंह हयातनगर ने कहा कि 26 नवंबर को ठेका कर्मचारी संघर्ष मोर्चा पंजाब के निर्णय के अनुसार उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा और परिवहन मंत्री अमरिदर सिंह राजा वड़िग की यात्रा के दौरान अनुबंध कर्मचारियों द्वारा किए गए वादों के लिए पंजाब सरकार को जवाबदेह करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया गया है। श्रमिकों के सवालों का जवाब देने के बजाय नफरत फैलाने वाले मंत्रियों ने अहंकारी तरीके से डराने-धमकाने का सहारा लिया। हमने कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने से पहले किए गए वादों को पूरा करने के लिए पूरे चार साल इंतजार किया। यहां तक कि दस पत्र भी लिखे गए और बार-बार समय देने के बाद भी बैठक नहीं हुई। दूसरी बात यह है कि हम पिछले चार महीनों से शांतिपूर्वक संघर्ष कर रहे हैं और हम पंजाब सरकार से बातचीत के लिए समय मांग रहे हैं और सरकार ने हमें कहीं भी समय नहीं दिया है।

नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार ने कच्चे कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए 11 नवंबर को 'पंजाब प्रोटेक्शन एंड रेगुलराइजेशन ऑफ कॉन्ट्रेक्ट एक्ट 2021' बनाया है, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि वे हमारे कर्मचारी नहीं हैं और रेगुलर नहीं कर सकते हैं। अगर सरकार बातचीत के माध्यम से कच्चे कर्मचारियों के मुद्दे को नहीं सुलझाती तो वह बड़े स्तर पर संघर्ष करेंगे। इस मौके पर बलविदर कुमार, गुरविदरजीत सिंह, दीपक कुमार, जनक सिंह, गुरपाल सिंह, बलदेव सिंह, बोध राज, गुरबचन लाल, रोहित शर्मा, मंगत राम, सुरेश कुमार, जोगा सिंह, राजकुमार, भूपिदर कुमार, राजेश कुमार, और संजीव कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी