अल्पसंख्यक आयोग लोगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध

अल्पसंख्यक आयोग के वाइस चेयरमैन हंस राज अर्लीभन्न सदस्य जनाब लाल हुसैन ने गुरदासपुर का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 10:22 PM (IST)
अल्पसंख्यक आयोग लोगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध
अल्पसंख्यक आयोग लोगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर: पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग के वाइस चेयरमैन हंस राज अर्लीभन्न सदस्य जनाब लाल हुसैन ने आज शिकायतकर्ता दविदर कौर पुत्री दलीप सिंह की शिकायत पर गांव माड़ी बुचियां जिला गुरदासपुर का दौरा किया। दविदर कौर द्वारा अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत की जांच के लिए चेयरमैन प्रो.मैनुएल नाहर के नेतृत्व में दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गुरदासपुर जिले के गांव माड़ी बुचियां पहुंचा। आयोग ने पीड़ित दविदर कौर की सुनवाई करते हुए वर्तमान डीएसपी जतिदरपाल सिंह और एसएचओ बलजीत कौर को आरोपित के खिलाफ एफआरआई दर्ज करने और जल्द से जल्द आयोग को रिपोर्ट करने के लिए कहा। इस मौके पर आयोग के साथ पीए विरसा सिंह हंस, पीआरओ जगदीश सिंह चहल भी थे।

भाजपा एससी मोर्चा ने गांधी जयंती पर बांटे पौधे

भाजपा एससी मोर्चा गुरदासपुर जिलाध्यक्ष यशपाल कुंडल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पार्टी कार्यालय कोठे लोहगढ़ में मनाई। इस अवसर पर सबसे पहले महात्मा गांधी की तस्वीर पर फूल भेंट किए गए। स्वच्छ भारत अभियान के रूप में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में गांव कोठे लोहगढ़ की गलियों की सफाई की गई। इसके बाद करीब 50 पौधे भी बांटे गए। इस अवसर पर बाबू राम, परमजीत सिंह, अवतार सिंह, सुच्चा सिंह, ताहिल सिंह, तरसेम सिंह, शेपी सोहल, दिलीप चंद, विपन सहोवाल, संजीव कुमार, कमलजीत आदि उपस्थित थे।

सेंट फ्रांसिस स्कूल में गांधी जी के जीवन नाटक पेश किया

सेंट फ्रांसिस स्कूल बटाला में गांधी जयंती मनाई गई। इस मौके पर बच्चों की ओर से रंगारंग प्रोग्राम पेश किया गया। बच्चों ने महात्मा गांधी जी के जीवन के साथ संबंधित लघु नाटक खेलकर उनके जीवन पर प्रकाश डाला और देश की आजादी के लिए उनकी तरफ से किए गए अहम योगदानो के बारे में बताया गया। इसके अतिरिक्त देशभक्ति के गीत भी गाएं गए। इस मौके स्कूल के प्रिसिपल फादर पी. जे जोसफ ने बच्चों को संबोधन करते हुए बताया के महात्मा गांधी जी जिन को राष्ट्रपिता भी कहा जाता है ,उनका देश की आजादी में बड़ा ही अहम रोल है। इस विशेष मौके पर प्रिसिपल फादर पी.जे जोसफ ने प्रोग्रामों को पेश करने वाले बच्चों और प्रोग्रामों की तैयारी करवाने वाले अध्यापकों जिनमें हरविदर सिंह, गीतांजलि, रविदर, शिवानी चोपड़ा, रितु युवराज से अतिरिक्त स्टेज की सजावट करने वाले सोनिया और ाखी की विशेष तौर पर प्रशंसा की। इस मौके पर स्कूल के मैनेजर फादर थॉमस सिस्टर दीपा मैथ्यू (वाइस प्रिसिपल) और स्कूल के सभी अध्यापक साहिबान विशेष तौर पर हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी