कोविड वैक्सीन लगाने का अभियान तेज

डीसी मोहम्मद इशफाक के प्रयासों से कोविड -19 के टीकाकरण का अभियान जोरों पर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:37 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:37 PM (IST)
कोविड वैक्सीन लगाने का अभियान तेज
कोविड वैक्सीन लगाने का अभियान तेज

संवाद सहयोगी, बटाला : डीसी मोहम्मद इशफाक के प्रयासों से कोविड -19 के टीकाकरण का अभियान जोरों पर है। ढाई लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। डीसी के नेतृत्व में गठित विभिन्न टीकाकरण दल ग्रामीण और शहरी स्तर पर विशेष अभियान चला रहे हैं और पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण कर रहे हैं।

टीकाकरण अभियान के बारे में जानकारी देते हुए डीसी मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि कल तक दो लाख 13 हजार 272 व्यक्तियों को पहली पहली डोज दी गई है और 13 हजार 907 व्यक्तियों को दूसरी डोज दी गई है। उन्होंने कहा कि 40 से 60 वर्ष की आयु के व्यक्तियों को 1 लाख 03 हजार 215 और 60 वर्ष और 60 वर्ष की आयु से ज्यादा 87 हजार 834 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि गांवों के पंचों-सरपंचों के सहयोग से लोगों को टीका लगाने के लिए जिले में एक विशेष कैंप लगाया जा रहा है। इसके अलावा शहरी क्षेत्रों के विभिन्न वार्डो में परामर्शदाताओं की सहायता भी मांगी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण के लिए आवश्यक टीकाकरण दल, बूथ स्तर के अधिकारी प्रदान किए हैं। डीसी ने जिले के निवासियों से कोविड महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ एहतियाती कदम का सख्ती से पालन करने की अपील की। मास्क पहनना सुनिश्चित करें, शारीरिक दूरी रखने के नियमों का पालन करें, अपने हाथों को बार-बार धोएं और एक योग्य व्यक्ति द्वारा टीका लगवाएं। उन्होंने कहा कि यदि शरीर में दर्द, सांस लेने में कठिनाई, बुखार और ठंड लगने जैसे कोरोना रोग के लक्षण हैं तो कोरोना टेस्ट करवाना चाहिए और रिपोर्ट प्राप्त होने तक घर में एकांत होना चाहिए।

chat bot
आपका साथी