वृद्धा की हत्या कर शव जलाने का आरोपित काबू, दूसरा फरार

पुलिस थाना डेरा बाबा नानक के गांव समराए की बुजुर्ग महिला महिदर कौर (84) की गत मंगलवार को ड्रेन में अधजला शव मिला था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:16 PM (IST)
वृद्धा की हत्या कर शव जलाने का आरोपित काबू, दूसरा फरार
वृद्धा की हत्या कर शव जलाने का आरोपित काबू, दूसरा फरार

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक पुलिस थाना डेरा बाबा नानक के गांव समराए की बुजुर्ग महिला महिदर कौर (84) की गत मंगलवार को ड्रेन में अधजला शव मिला था। बुजुर्ग महिला के अंधे कत्ल के मामले की गुत्थी संबंधित थाने की पुलिस ने चार दिन बाद ही सुलझा ली है। इस मामले में एक आरोपित को काबू कर लिया गया है, जबकि एक अभी फरार चल रहा है।

थाना डेरा बाबा नानक में प्रेस कांफ्रेस कर डीएसपी कंवलप्रीत सिंह ने बताया कि सर्बजीत कौर उर्फ सिमर पत्नी अजीत सिंह निवासी समराए ने पुलिस को बयान दर्ज करवाए थे कि वह अपने पति रणजीत सिंह व दादी सास महिदर कौर के साथ गांव समराए में रह रहे हैं और अपनी दादी सास की देखभाल कर रहे हैं। जबकि उसका ताया ससुर बलविदर सिंह भट्टी जो इस समय फतेहगढ़ चूड़ियां और चाचा ससुर मनजीत सिंह गांव माहल में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं।

कड़े से हुई थी मृतका की पहचान

सर्बजीत कौर ने बयान दर्ज करवाए थे कि 28 नवंबर को जब पति रणजीत सिंह के साथ प्रार्थना करने के लिए गांव विछोआ चर्च में गए थे कि लौटते समय उनको पता चला कि उनकी दादी सास महिदर कौर घर में नहीं है, जिसकी काफी तलाश की, मगर कुछ पता नहीं चला। जिस संबंधी गांव व आसपास के क्षेत्रों में तलाशी करने के बाद गुरुद्वारा साहिब में अनाउंसमेंट करवाई गई थी। परंतु उनकी दादी सास न मिली। इस संबंधी उनके ताया ससुर सूबेदार बलविदर सिंह द्वारा दादी के गुम होने संबंधी पुलिस को सूचना भी दी गई थी। 30 नवंबर को गांव के सरपंच ने एक अधजला शव पुल सुआ निकट हरदोवाल में पड़ी होने बारे उनको बताया था और हाथ में पहने हुए सोने के कड़े से उसकी पहचान दादी महिदर कौर के रूप में हुई थी।

आरोपित के घर से सोने की बालियां बरामद

डीएसपी कंवलप्रीत सिंह ने बताया कि इस मौके पर पुलिस थाना डेरा बाबा नानक पुलिस ने मामला दर्ज कर अंधे हत्या के मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए विभिन्न पुलिस टीमों का गठन कर जांच शुरू की गई। इस दौरान आरोपित गुरदयाल सिंह उर्फ गोगी व लक्की निवासी समराए को नामजद किया गया। रविवार को उक्त आरोपित समराए सूए की ओर आती सड़क से मोटरसाइकिल नंबर पीबी 02डीसी 5628 सहित गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपित गुरदयाल सिंह की निशानदेही पर उसके घर में पड़े ट्रंक से दो सोने की बालियां बरामद की गई।

दूसरे की गिरफ्तारी के लिए की जा रही है छापामारी

डीएसपी कंवलप्रीत सिंह ने बताया कि इस संबंधी पुलिस द्वारा गहनता से अगली कार्रवाई की जा रही है और दूसरे आरोपित की तलाश जारी है। इस मौके पर एसएचओ अवतार सिंह कंग, हरजीत सिंह, एएसआइ सुखविदर सिंह व अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी