कामर्स में जानवी, आ‌र्ट्स में नमरित कौर जिला टापर

सीबीएसई की ओर से घोषित 12वीं कक्षा के परिणाम में जिले के विद्यार्थियों ने काफी अछा प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:11 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:11 PM (IST)
कामर्स में जानवी, आ‌र्ट्स में नमरित कौर जिला टापर
कामर्स में जानवी, आ‌र्ट्स में नमरित कौर जिला टापर

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : सीबीएसई की ओर से घोषित 12वीं कक्षा के परिणाम में जिले के विद्यार्थियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इस बार बोर्ड ने कोरोना महामारी के कारण 12वीं की परीक्षा नहीं ली थी। विद्यार्थियों को अंक प्री बोर्ड की परीक्षाओं में मिले अंक के आधार पर ही मिले हैं। मेडिकल, नान मेडिकल, कामर्स और आ‌र्ट्स सभी में जिया लाल मित्तल स्कूल के विद्यार्थी टाप रहे। कामर्स में इस स्कूल की जानवी महाजन ने 98 फीसद अंक प्राप्त कर जिले में पहला, मेडिकल में सिमरनजीत कौर ने 96.2 फीसद अंक लेकर जिले में पहला, नान मेडिकल में प्राची ने 96 फीसद अंक प्राप्त कर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया। आ‌र्ट्स स्ट्रीम में नमरित कौर ने 96.4 फीसद अंक प्राप्त कर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया।

जिया लाल मित्तल स्कूल के विद्यार्थियों ने बढि़या प्रदर्शन किया। कामर्स स्ट्रीम में जानवी महाजन के बाद लविका ने 96.4 फीसद अंक प्राप्त कर दूसरा और भव्य ने 95.6 फीसद अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। आ‌र्ट्स स्ट्रीम में नमरित कौर के बाद जसविदर ललोत्रा ने 93 फीसद लेकर दूसरा और बलप्रीत कौर ने 87.8 फीसद अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। मेडिकल स्ट्रीम में सिमरनजीत कौर के बाद प्रभलीन कौर ने 95.4 फीसद अंक लेकर दूसरा और ट्विकल ने 92.9 फीसद अंक लेकर स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त किया। नान मेडिकल स्ट्रीम में प्राची के बाद गुरप्रीत ने 93.8 फीसद अंक प्राप्त कर दूसरा और तनीषा ने 91.8 फीसद अंक लेकर स्कूल में तीसरा प्राप्त स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त स्कूल के 90 विद्यार्थियों में से 18 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक अंक और 44 विद्यार्थियों ने 80 फीसद से अधिक अंक प्राप्त कर बढिया प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूल के चेयरमैन बाल कृष्ण मित्तल, क्षेत्रीय निर्देशिका नीलम कामरा, मैनेजर डा. नीरू चड्ढा और स्कूल के प्रिसिपल राजीव भारती ने सफलता प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

गुरदासपुर पब्लिक स्कूल के कई विद्यार्थियों ने भी अच्छे अंक पाए। प्रिसिपल अर्चना व वाइस प्रिसिपल संदीप अरोड़ा ने बताया कि मेडिकल में पवन बहल ने 95.4 फीसद अंक लेकर स्कूल में पहला स्थान हासिल किया। इसी तरह नान मेडिकल में हरदयांश महाजन ने 94 फीसद अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया। इसी तह कामर्स में मीक्षा सरना ने 92.6 फीसद अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इस बार स्कूल के अध्यापकों ने आनलाइन अच्छी पढ़ाई करवाई थी। स्कूल का 100 फीसद परिणाम रहा। इसी तरह सेंट मेंरीज स्कूल गुरदासपुर के विद्यार्थियों का परिणाम शानदार रहा। प्रिसिपल रानो बख्शी ने बताया कि मेडिकल में जपनीत कौर ने 95.8 फीसद अंक लेकर पहला, चाहत ने 94 फीसद अंक लेकर दूसरा, सुखमन ने 93 फीसद अंक लेकर दूसरा और कनव महाजन ने 92 फीसद अंक लेकर चौथा स्थान हासिल किया। इसी तरह नान मेडिकल में इशिका बैंस ने 93 फीसद अंक लेकर पहला, अंशुल ने 92 फीसद अंक लेकर दूसरा और गुरमनत ने 91 फीसद अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा कामर्स में आर्यन गुप्ता ने 91 फीसद अंक लेकर पहला, जसकर्ण व दीपाली ने 76 फीसद अंक लेकर दूसरा, सनवीर सिंह ने 70 फीसद अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा 12 बच्चों ने 80 फीसद से अधिक अंक लेकर पास हुए हैं।

chat bot
आपका साथी