सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी भी ले रहे ऑनलाइन शिक्षा

क‌र्फ्यू के कारण स्कूल-कॉलेज बंद होने से ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:34 PM (IST)
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी भी ले रहे ऑनलाइन शिक्षा
सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी भी ले रहे ऑनलाइन शिक्षा

संवाद सहयोगी, कादियां : क‌र्फ्यू के कारण स्कूल-कॉलेज बंद होने से ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है। सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले अध्यापक भी पूरी निष्ठा के साथ घरों में रहने वाले विद्यार्थियों के लिए लेसन प्लान तैयार कर उन्हें व्हाएट्सअप ग्रुप में भेज रहे हैं।विद्यार्थी भी पूरी निष्ठा से घर में बैठे अपने सभी विषयों की तैयारी कर रहे हैं।

इसी श्रृंखला के अंतर्गत निकटवर्तीय गांव नत्त मोकल मिडल स्कूल के अध्यापकों द्वारा भी विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है। स्कूल के अध्यापक मुकेश कुमार, अरविदरजीत सिंह, मनदीप कौर तथा लखविदर कौर ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए शिक्षा विभाग से पाठ्यक्रम की किताबें डाउनलोड कर विद्यार्थियों को भेज दी गई हैं तथा उन्हें प्रतिदिन के हिसाब से काम दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के निर्देशों पर विद्यार्थियों को ऑनलाइन ही तैयारी करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि देश पर जो यह आपदा आई है उसका सामना करने के लिए पूरा अध्यापक वर्ग तैयार बैठा है। उन्होंने बताया कि जिन विद्यार्थियों के पास स्मार्ट फोन नहीं हैं उनको भी दूसरे विद्यार्थियों के माध्यम से नोट्स पहुंचाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी