बेचने के लिए किया था बच्चे का अपहरण, तीन महिलाएं गिरफ्तार

गुरदासपुर रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल से सोमवार को तीन दिन के बचे के अपहरण करने की आरोपित दोनों महिलाओं को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:32 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:32 PM (IST)
बेचने के लिए किया था बच्चे का अपहरण, तीन महिलाएं गिरफ्तार
बेचने के लिए किया था बच्चे का अपहरण, तीन महिलाएं गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, बटाला : गुरदासपुर रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल से सोमवार को तीन दिन के बच्चे के अपहरण करने की आरोपित दोनों महिलाओं को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पकड़ लिया। उनसे बच्चे को भी बरामद कर लिया गया था। बच्चे को जालंधर की एक महिला को बेचना था। अमृतसर से गिरफ्तार की गई आरोपितों में एक आशा वर्कर भी शामिल है। मंगलवार को बच्चे को स्वजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी मुखविदर सिंह भुल्लर ने बताया कि प्रगट सिंह निवासी चीमा खुड्डी ने सोमवार को देर सायं थाना सिविल लाइन की पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि गुरदासपुर रोड पर स्थित एक अस्पताल में उसकी पत्नी गोगी ने 16 अक्टूबर को एक लड़के ने जन्म दिया था। उसने बताया कि 18 अक्टूबर को दोपहर करीब 1.30 बजे उसके गांव चीमा खुड्डी की दो महिलाएं रूपिदर कौर व रजिदर कौर उसकी पत्नी गोगी से उसके नवजात बच्चे को डाक्टर से टीका लगवाने के बहाने उठाकर ले गई थीं। दोनों महिलाओं ने मास्क लगाया हुआ था। जब कुछ समय तक उक्त महिलाएं बच्चे को लेकर वापस नहीं आई तो उन्होंने अस्पताल के स्टाफ से पूछताछ की तो अस्पताल के स्टाफ ने कहा कि बच्चा उनके पास नहीं है।

एसएसपी भुल्लर ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद इस मामले की जांच शुरू की। एसपी इंवेस्टिगेशन तेजबीर सिंह हुंदल और डीएसपी सिटी ललित कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अपहरण हुए नवजात बच्चे को बरामद करने के लिए वैज्ञानिक ढंग से जांच शुरू करते हुए जगह-जगह नाकेबंदी कर दी थी। सोमवार रात को अमृतसर में एक कार से आरोपित दोनों महिलाओं संग एक अन्य महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनसे अपहृत बच्चे को बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार तीसरी महिला की पहचान परमजीत कौर पत्नी जगदीप सिंह निवासी राम तीर्थ रोड अमृतसर के रूप में हुई है। वह भी इस घटना में शामिल है। इस अवसर पर डीएसपी ललित कुमार, डीएसपी कुलदीप सिंह, एसएचओ अमोलक सिंह, एएसआइ पंजाब सिंह आदि पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे। सरपंच की कार में जा रही थीं आरोपित

एसएसपी ने बताया कि तीनों महिलाएं जिस कार में बच्चे को लेकर जा रही थीं वह एक सरपंच की है। उक्त महिलाएं नवजात बच्चे को जालंधर की एक महिला को बेचने जा रही थीं। आरोपित रूपिदर कौर 2012 में बतौर आशा वर्कर मिनी प्राइमरी हेल्थ सेंटर चीमा खुड्डी में कार्य कर रही है। रूपिदर कौर व रजिदर कौर के खिलाफ पुलिस स्टेशन श्री हरगोबिन्दपुर में पहले भी मारपीट का एक केस दर्ज है। पुलिस ने उक्त तीनों महिलाओं व एक सरपंच के खिलाफ थाना सिविल लाइन में मामला दर्ज कर लिया है। उक्त सरपंच की गिरफ्तारी अभी बाकी है, जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि पुलिस द्वारा उक्त महिलाओं से पूछताछ की जा रही है। इनसे अन्य भी कई खुलासे होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी