अब सात नवंबर को रवाना होगी ज्योतिर्लिग यात्रा विद गोवा

आइआरसीटीसी (भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम) की ओर से सात नवंबर से पठानकोट से मडगांव तक चलाई जाने वाली ज्योतिर्लिग यात्रा विद गोवा ट्रेन सात नवंबर को पठानकोट से रवाना होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:09 PM (IST)
अब सात नवंबर को रवाना होगी ज्योतिर्लिग यात्रा विद गोवा
अब सात नवंबर को रवाना होगी ज्योतिर्लिग यात्रा विद गोवा

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : आइआरसीटीसी (भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम) की ओर से सात नवंबर से पठानकोट से मडगांव तक चलाई जाने वाली ज्योतिर्लिग यात्रा विद गोवा ट्रेन सात नवंबर को पठानकोट से रवाना होगी। यह अपने निर्धारित समय व रूट के अनुसर पठानकोट से गुरदासपुर, बटाला, अमृतसर से होते हुए जालंधर, लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर, जयपुर, उजैन, सोमनाथ, सांबरमती व मडगांव तक जाएगी। यह ट्रेन 11 रात 12 दिन के बाद 28 अक्टूबर को वापस शुरू हुए स्थान पठानकोट में पहुंचेगी। रेलवे अधिकारी के मुताबिक 11 दिवसीय यह टूर पैकेज सबसे किफायती एवं समावेशी यात्रा पैकेज में से एक है। यह ट्रेन यात्रा सर्किट के सभी महत्वपूर्ण पयर्टक स्थलों का अवलोकन करवाएगी।

बता दें कि दस अक्टूबर से लेकर चार नवंबर तक फेस्टिवल सीजन होने के कारण ट्रेन को इतनी बुकिग नहीं मिली थी। वहीं नवरात्र के बाद करवाचौथ व विवाह-शादियों के सीजन के चलते हायर अथारिटी ने ट्रेन के कार्यक्रम में परिवर्तन करने का फैसला किया। कार्यक्रम में परिवर्तन के चलते जिन थोड़े बहुत लोगों ने पहले बुकिग करवाई भी थी, उनके पैसे अथारिटी द्वारा वापस कर दिए गए। अब यह ट्रेन सात नवंबर से पठानकोट से रवाना होगी, जो जिला गुरदासपुर, बटाला व अमृतसर से होते हुए अन्य स्थानों पर जाएगी। यह रहेगा किराया

क्षेत्रीय प्रबंधक राघव ने बताया कि थर्ड एसी का किराया 18900 और स्लीपर क्लास का 11340 रुपये किराया फिक्स किया गया है। इस पैकेज में टिकट के अलावा रात ठहरने के लिए नान एसी कमरा, सड़क परिवहन, शाकाहारी भोजन, पर्यटन स्थलों का भ्रमण, यात्रा अनुरक्षक और निजी सुरक्षा वयवस्था को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि यात्रियों को अपने साथ निजी इस्तेमाल का सामान और दवाइयां लेनी होंगी। फेस्टिवल सीजन के चलते करना पड़ा परितर्वतन

क्षेत्रीय प्रबंधक राघव ने बताया कि फेस्टिवल सीजन के चलते ट्रेन के शेड्यूल में परितर्वतन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन में कोविड-19 पर भारत सरकार द्वारा जारी सावधानियों का ध्यान रखा जाएगा। यात्रा के दौरान यात्रियों को मास्क और अरोग्य सेतु एप अनिवार्य रखा गया है। पैकेज में शामिल उपरोक्त सभी पर्यटन और तीर्थ स्थलों पर भ्रमण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बुकिग आईआरसीटीसी टूरिज्म वेबसाइट पर करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला गुरदासपुर व अन्य जिलों के लोग भारी संख्या में बुकिग करवा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी