भलाई योजनाओं का लाभ उठाने के विशेष दो दिवसीय कैंप 28 से

पंजाब सरकार की भलाई योजनाओं का लाभ स्तर तक पहुंचने के लिए जिला प्रशासन कैंप लगाएगा।

JagranPublish:Sun, 24 Oct 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:42 PM (IST)
भलाई योजनाओं का लाभ उठाने के विशेष दो दिवसीय कैंप 28 से
भलाई योजनाओं का लाभ उठाने के विशेष दो दिवसीय कैंप 28 से

संवाद सहयोगी, बटाला : पंजाब सरकार की भलाई योजनाओं का लाभ स्तर तक पहुंचने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से 28 व 29 अक्टूबर को सब-डिवीजन स्तर पर सुविधा कैंप लगाए जा रहे है। इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि 28 व 29 अक्टूबर को जिला प्रशासनिक परिसर गुरदासपुर शिव बटालवी आडिटोरियम बटाला, बीडीपीओ कार्यालय डेरा बाबा नानक, बीडीपीओ कार्यालय कलानौर एवं एसएसएम कालेज दीनानगर में यह सुविधा कैंप लगाए जाएंगे।

मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि इन कैंपो में 5-5 मरले के प्लाट, पेंशन स्कीम, कच्चे मकानो के लिए पीएम अवास योजना, बिजली कनेक्शन,घरों में शौचालय, गैस कनेक्शन, व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना, आशीर्वाद योजना, छात्रवृत्ति योजना, अनुसूचित जाति बीसी कार्पोरेशन बैंक, फिनको से ऋण, बस पास, मयूटेशन के लंबित मामले, मनरेगा जाब कार्ड, किसी अन्य सरकारी योजना के तहत लाभ, दो किलोवाट लोड तक के उपभोक्ताओं के लिए बकाया बिजली बिल माफी प्रमाणपत्र और लंबित सीएलयू केस व मैप आदि योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन दो दिवसीय कैंपों में सभी विभागों द्वारा पात्र हितग्राहियों के आवेदन और फार्म लेने के लिए विशेष काउंटर स्थापित किए जाएंगे। उपायुक्त ने कहा कि इन कैंपों की सफलता के लिए जनप्रतिनिधियों, विधायकों, पार्षदों और पंच-सरपंचों का भी सहयोग लिया जाएगा।

उपायुक्त ने जिले के लोगों से उक्त सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए इन सुविधा शिविरों में भाग लेने की अपील की, ताकि सरकार की भलाई योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जा सके।