श्रद्धालुओं ने मुफ्त किए धार्मिक स्थलों के दर्शन

जिला हेरिटेज सोसायटी गुरदासपुर ने जिले के ऐतिहासिक व धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए फिर से मुफ्त यात्रा शुरू करवाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:39 PM (IST)
श्रद्धालुओं ने मुफ्त किए धार्मिक स्थलों के दर्शन
श्रद्धालुओं ने मुफ्त किए धार्मिक स्थलों के दर्शन

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : जिला हेरिटेज सोसायटी गुरदासपुर ने जिले के ऐतिहासिक व धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए फिर से मुफ्त यात्रा शुरू करवाई है। रविवार को बसों के द्वारा श्रद्धालुओं को ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों के दर्शन करवाए जाएंगे। रविवार को पंचायत भवन से सोसायटी की ओर से एक बस रवाना की गई, जिसमें काफी श्रद्धालु गए। इस बस को हरी झंडी दिखाकर पशुपालन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डा. शाम सिंह ने रवाना किया। इस दौरान हरजिद सिंह कलसी व दमनजीत सिंह भी मौजूद थे।

बस के जरिए यात्रियों को छोटा घल्लूघारा स्मारक काहनूवान व छोटा घल्लूघारा गुरुद्वारा साहिब, बाबा बंदा सिंह बहादर गुरुद्वारा साहिब, गुरदास नंगल, शिव मंदिर कलानौर, करतारपुर कारिडोर, गुरुद्वारा चौला सहिब व गुरद्वारा दरबार साहिब, जौड़ा छत्तरां, बावा लाला जी के मंदिर ध्यानपुर के दर्शन करवाए गए। इस दौरान यात्रियों को इन स्थानों का ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व भी बताया गया। इस दौरान यात्रियों में काफी उत्साह दिखा।

बता दें कि डीसी मोहम्मद इशफाक के नेतृत्व में 31 जनवरी 2021 को गुरदासपुर व बटाला से विशेष बसें चलाने का आगाज किया गया था, मगर कोरोना महामारी के कारण बसें चलाने पर रोक लगा दी गई थीं, मगर अब फिर से श्रद्धालुओं की मांग पर विशेष बसें शुरू की गई हैं। पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए डा. शाम सिंह ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व में सैर सपाटा के रूप में विकसित करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इसके चलते गुरदासपुर व बटाला से जनवरी महीने से शुरू की गई विशेष बसें चलाई गई हैं।

chat bot
आपका साथी