बटाला में 20 फीसद स्टाफ को लगे टीके

चार दिन में सिविल अस्पताल ने 20 फीसद कोविड-19 टीके लगाने का दावा किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:59 PM (IST)
बटाला में 20 फीसद स्टाफ को लगे टीके
बटाला में 20 फीसद स्टाफ को लगे टीके

जागरण संवाददाता, बटाला : चार दिन में सिविल अस्पताल ने 20 फीसद कोविड-19 टीके लगाने का दावा किया है। अच्छी खबर यह आई है जिनके को टीके लगाए गए हैं उनमें किसी में भी कोई प्रतिकूल असर नहीं दिखा है।

शुक्रवार को सिविल अस्पताल में सुबह नौ बजे के करीब टीके लगाने का कार्य शुरू हुआ। शाम पांच बजे तक कुल 16 डाक्टरो सहित सेहत कर्मचारियों को टीके लगे। टीके लगाने के बाद आधा घंटा सभी को स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में रखा गया। एसएमओ डाक्टर संजीव भल्ला ने जानकारी दी कि उनके पास कुल 742 लोगों को टीके लगाने की लिस्ट आई है। उनमें 20 फीसद के हिसाब से कुल 150 कर्मचारियों को टीका लगाया जा चुका है। इनमें सरकारी अस्पताल के सेहत कर्मचारी और कुछ निजी क्षेत्र से जुड़े डाक्टर शामिल हैं। आज शहर के प्रसिद्ध डाक्टरों में डा. वनीत आहलूवालिया, डा. गुरमुख सिंह, डा. सुखबीर कौर, डा. आशा गुप्ता, डा. नरिदर कौर, डा. मानीक महाजन को टीके लगाए गए। इन्हें अगली डोज 28 दिन के बाद लगाई जाएगी। उससे पूर्व इन्हें नियमों का कड़ाई से पालना करना होगा।

इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शुक्रवार को विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना के सैंपल भरे गए। जांच के लिए इन्हें अमृतसर के मेडिकल कालेज में स्थित प्रयोगशाला भेज दिए गए। डा. भल्ला ने बताया कि अब तक बटाला में एक लाख से अधिक कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। इन दो जगहों पर भी लगाए टीके

शुक्रवार को सीएचसी भाम में कुल 17 सेहत वर्करों और पुलिस के अधिकारियों को टीके लगाए गए। इसके इलावा नौशहरा मझा सिंह (सीएचसी) में कुल 20 सेहत वर्करों को टीके लगाए गए। किसी प्रकार से वैक्सीन लगने के दौरान एलर्जी, बुखार की शिकायत सामने नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी