नए आदेश जारी होने पर पुलिस का दिखा सिघम अवतार

सोमवार शाम को जैसे ही मुख्यमंत्री की तरफ से कोविड-19 को लेकर नए आदेश जारी किए गए वैसे ही पुलिस और सिविल प्रशासन का नया सिघम रूप देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:24 PM (IST)
नए आदेश जारी होने पर पुलिस का दिखा सिघम अवतार
नए आदेश जारी होने पर पुलिस का दिखा सिघम अवतार

संवाद सहयोगी, बटाला : सोमवार शाम को जैसे ही मुख्यमंत्री की तरफ से कोविड-19 को लेकर नए आदेश जारी किए गए वैसे ही पुलिस और सिविल प्रशासन का नया सिघम रूप देखने को मिला। एसपी हेड क्वार्टर गुरमीत सिंह, कमिश्नर बलविदर सिंह, डीएसपी गुरदीप सिंह स्वामी, डीएसपी सिटी पलविदर कौर सहित दर्जनों पुलिस मुलाजिमों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में एक साथ दावा बोलकर क‌र्फ्यू के दौरान खुली दुकानदारों, बिना मास्क लगाए वाहन चालकों तथा पैदल राहगीरों, होटल मालिकों, शराब के ठेके पर काम करने वाले कारिदों का चालान काट कर मौके पर जुर्माने की राशि एकत्रित की।

इसके साथ ही कई स्थानों पर पुलिस अफसर मौके पर चालान ना कटवा कर आगे से तर्क-वितर्क करते दुकानदारों को उनके खिलाफ पर्चा दर्ज होने की चेतावनी देते भी नजर आए। इस दौरान बहुत से पुलिस मुलाजिम अपने मोबाइल से चालान काटने तथा कटवाने वाले दुकानदारों की वीडियो शूट करते नजर आए। पुलिस ने देर रात दुकानदारों, ठेका शराब के कारिदों, बिना मास्क लगाने वाले वाहन चालको को मिलाकर लगभग 50 चालान किए हैं।

उधर, पुलिस द्वारा बिना किसी चेतावनी के की गई इस कार्रवाई से जहां दर्जनों दुकानदारों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा। वहीं शर्मिदगी का सामना भी करना पड़ा, क्योंकि मुख्यमंत्री द्वारा दोपहर बाद की गई घोषणा का पता ही नहीं चल पाया। कुछ दुकानदारों ने रोष जाहिर करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के आदेश के बाद पूर्व में डीसी द्वारा नई एडवाइजरी जारी की जाती रही है, जो सरकारी आदेशों के अगले दिन जिले में लागू होती है।

chat bot
आपका साथी