इंडस्ट्री को आक्सीजन गैस की सप्लाई चालू करने की मांग

मेन्युफैक्चर स्टील रिपेयर वर्कशाप के दुकानदारों ने कोरोना के कारण बंद की गई आक्सीजन गैस की सप्लाई को चालू करने के लिए एडीसी को मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:24 PM (IST)
इंडस्ट्री को आक्सीजन गैस की सप्लाई चालू करने की मांग
इंडस्ट्री को आक्सीजन गैस की सप्लाई चालू करने की मांग

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : मेन्युफैक्चर स्टील, रिपेयर वर्कशाप के दुकानदारों ने कोरोना के कारण बंद की गई आक्सीजन गैस की सप्लाई को चालू करने के लिए एडीसी को मांगपत्र सौंपा। दुकानदार सुखविदर सिंह मल्ली ने कहा कि करीब डेढ़ महीने पहले कोरोना की दूसरी लहर के कारण जिले में आक्सीजन की कमी न आए, इसलिए डीसी मोहम्मद इशफाक द्वारा मेन्युफैक्चर स्टील, रिपेयर वर्कशाप आदि की दुकानों पर आक्सीजन गैस के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी थी।

अब जबकि जिले में कोरोना के केस काफी कम हो गए है हालात भी स्थिर है। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा उक्त दुकानों पर आक्सीजन गैस के इस्तेमाल पर लगाई गई पाबंदी को नहीं हटाया जा रहा। इस कारण उनका कारोबार काफी प्रभावित हो रहा है। उन्होंने उक्त मामला चार जून को एडीसी के ध्यान में भी लाया गया था। उन्होंने आश्वासन दिया था कि जल्द ही इस पाबंदी को हटा दिया जाएगा। लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी कोई नया आर्डर जारी नहीं किया गया। उन्होंने डीसी से मांग की कि आक्सीजन गैस की सप्लाई तुरंत बहाल की जाए। उन्हें पहले की तरह मई महीने से लेबर महीने का खर्च पड़ रहा है। काम न होने के कारण काफी लेबर देश के अन्य राज्य जम्मू-कश्मीर, हिमाचल जा रही है। इसलिए आक्सीजन गैस की सप्लाई चालू की जाए, ताकि वह अपना कारोबार पहले की तरह कर सकें।

chat bot
आपका साथी