शिव बटालवी सभागार बनेगा साहित्य और सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र

शिव कुमार बटालवी आ‌र्ट्स एंड कल्चर सोसायटी बटाला की एक बैठक बुधवार को शिव बटालवी कल्चरल सेंटर में चेयरमैन-कम-डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 03:51 PM (IST)
शिव बटालवी सभागार बनेगा साहित्य और सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र
शिव बटालवी सभागार बनेगा साहित्य और सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र

जागरण संवाददाता, बटाला : शिव कुमार बटालवी आ‌र्ट्स एंड कल्चर सोसायटी बटाला की एक बैठक बुधवार को शिव बटालवी कल्चरल सेंटर में चेयरमैन-कम-डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान शिव कुमार बटालवी सांस्कृतिक केंद्र के रखरखाव और यहां विभिन्न साहित्यिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर चर्चा हुई। डीसी ने कहा कि शिव बटालवी सभागार को साहित्य और सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र बनाया जाएगा।

डीसी ने कहा कि सभागार क्षतिग्रस्त हो गया था और इसे पुनर्निर्मित किया गया है। नाटक के दौरान सभागार के मंच पर रोशनी के प्रभाव को बनाने के लिए रोशनी को ठीक किया जाएगा। सभागार के प्रशासनिक कार्यालय की मरम्मत और सभागार को चित्रित किया जा रहा है। 15 फरवरी के बाद स्पाइक मकाऊ का कार्य शिव सभागार में होगा। इस समारोह के बाद शिव बटालवी की याद में एक काव्य अदालत का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा यह भी तय किया गया कि कुछ साहित्यिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम नियमित रूप से सभागार में आयोजित किए जाएंगे। बैठक में शिव कुमार बटालवी आ‌र्ट्स एंड कल्चर सोसायटी के अध्यक्ष डा. रविदर सिंह, एसडीएम बलविदर सिंह, सदस्य भारत भूषण, जसवंत हंस, पीसी प्यासे, डा. अनूप सिंह के अलावा तहसीलदार जसकरनजीत सिंह, जिला जनसंपर्क अधिकारी इंद्रजीत सिंह, मास्टर जोगिदर सिंह आदि उपस्थित थे। शिव बटालवी आर्ट गैलरी की होती स्थापना

डीसी ने कहा कि सभागार में एक शिव बटालवी आर्ट गैलरी स्थापित की जाएगी। इसमें शिव बटालवी और उनके कार्यो की तस्वीरें प्रदर्शित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि शहर के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व को उजागर करने के लिए एक विशेष बिदु की स्थापना की जानी चाहिए, ताकि शहर की धार्मिक और ऐतिहासिक इमारतों के बारे में संक्षिप्त जानकारी हासिल की जा सकें।

chat bot
आपका साथी