करतारपुर कारिडोर से शुरू किया स्वच्छ अभियान

शहीद मनिदर सिंह यूथ सेवा क्लब घोनेवाल ने लैंड पोर्ट अथारिटी आफ इंडिया द्वारा निर्मित करतारपुर पैसेंजर टर्मिनल डेरा बाबा नानक इंटरनेशनल बार्डर पर नेहरू यूथ केंद्र के सहयोग से एक स्वच्छ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:30 PM (IST)
करतारपुर कारिडोर से शुरू किया स्वच्छ अभियान
करतारपुर कारिडोर से शुरू किया स्वच्छ अभियान

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक : शहीद मनिदर सिंह यूथ सेवा क्लब घोनेवाल ने लैंड पोर्ट अथारिटी आफ इंडिया द्वारा निर्मित करतारपुर पैसेंजर टर्मिनल डेरा बाबा नानक इंटरनेशनल बार्डर पर नेहरू यूथ केंद्र के सहयोग से एक स्वच्छ अभियान चलाया। करतारपुर पैसेंजर टर्मिनल डेरा बाबा नानक के जीएम सुखदेव सिंह की देखरेख में शहीद मनिदर सिंह यूथ सेवा क्लब घोनवाल और नेहरू यूथ केंद्र अमृतसर ने भारत सरकार के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहयोग से स्वच्छ अभियान चलाया।

शहीद मनिदर सिंह यूथ क्लब के अध्यक्ष जुगराज सिंह और नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक गगनदीप सिंह ने कहा कि उनके क्लब ने नेहरू युवा केंद्र अमृतसर के सहयोग से करतारपुर कारिडोर पैसेंजर टर्मिनल, विभिन्न धार्मिक स्थलों और अटारी में एक स्वच्छ अभियान शुरू किया है। स्वच्छ अभियान के तहत करतारपुर पैसेंजर टर्मिनल में कारिडोर की सफाई के लिए शहीद मनिदर सिंह यूथ क्लब और नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों द्वारा सफाई की गई। पैसेंजर टर्मिनल करतारपुर डेरा बाबा नानक के जनरल मैनेजर सुखदेव सिंह ने क्लबों द्वारा चलाए गए सफाई अभियान की प्रशंसा की और कहा कि बीमारियों से बचाव के लिए पर्यावरण को स्वच्छ रखना हमारे लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत हम सभी को अपने आसपास साफ-सफाई रखनी चाहिए ताकि प्रदूषण से होने वाली बीमारियों से निजात मिल सके। इस मौके पर उन्होंने शहीद मनिदर सिंह यूथ क्लब के प्रयासों की सराहना की और उन्हें विशेष रुप से सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने युवा क्लबों से समाज के कल्याण में अधिक योगदान देने और एक स्वस्थ समाज बनाने की अपील की। इस अवसर पर अमनदीप सिंह, शमशेर सिंह, सुखविदर सिंह, बलदेव सिंह, जोगिदर सिंह, हरदेव सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी