गांव शामपुर की सरपंच पर लगे आरोपों की जांच शुरू, हंगामा

थाने के अंतर्गत आते गांव शामपुर के रूपिदर सिंह शामपुरा वाइस चेयरमैन पंजाब पीपीसीसी शिकायत निवारण सेल नंबरदार रविदर सिंह पुणा मसीह बिमला (पंचायत सदस्य) सुरेंद्र सिंह पूर्व सरपंच सहित अन्य लोगों ने गांव की सरपंच नम्रता देवी और कमल लाल (सरपंच के पति के चाचा) के खिलाफ करीब तीन महीने पहले गांव में करवाए गए विकास कार्यो में कथित तौर पर घपलेबाजी करने के आरोप लगा डीसी को दी शिकायत थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:13 PM (IST)
गांव शामपुर की सरपंच पर लगे आरोपों की जांच शुरू, हंगामा
गांव शामपुर की सरपंच पर लगे आरोपों की जांच शुरू, हंगामा

संवाद सहयोगी, किला लाल सिंह : थाने के अंतर्गत आते गांव शामपुर के रूपिदर सिंह शामपुरा वाइस चेयरमैन पंजाब पीपीसीसी शिकायत निवारण सेल, नंबरदार रविदर सिंह, पुणा मसीह, बिमला (पंचायत सदस्य) सुरेंद्र सिंह पूर्व सरपंच सहित अन्य लोगों ने गांव की सरपंच नम्रता देवी और कमल लाल (सरपंच के पति के चाचा) के खिलाफ करीब तीन महीने पहले गांव में करवाए गए विकास कार्यो में कथित तौर पर घपलेबाजी करने के आरोप लगा डीसी को दी शिकायत थी। इस शिकायत आधार पर गांव शामपुरा में जांच करने के लिए बीडीपीओ व अन्य अधिकारी वीरवार को पहुंचे। जब शिकायतकर्ता पार्टी बीडीपीओ के बुलावे पर सरकारी स्कूल में पहुंची तो वहां पहले ही सरपंच नम्रता देवी, कमल लाल थे। इस दौरान ये दोनों शिकायतकर्ताओं से उलझने लगे और चिल्लाते हुए अपनी तरफ से किए गए कार्यो को सही साबित करने की कोशिश करने लगे। इस दौरान अधिकारी भी उस समय बेबस नजर आ रहे थे। मौके पर शिकायतकर्ता पार्टी की तरफ से एसएचओ किला लाल सिंह हरमीत सिंह को माहौल खराब करने की सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

इस दौरान रूपिदर सिंह शामपुरा, नंबरदार रोविदर सिंह मेंबर पंचायत तथा और गणमान्यों ने कहा कि जो सरपंच खुद काम का ना देखते हुए अपने रिश्तेदारों को सारी पंचायत की बागडोर सौंप दे उसे बर्खास्त कर देना चाहिए। इससे सरकारी खजाने को चूना लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारी पैसा विकास के लिए है। किसी व्यक्ति को इसके साथ छेड़खानी गबन या खुर्दबुर्द करने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूरी जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे : बीडीपीओ

बीडीपीओ हरप्रीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गांव में छप्पड़ की सफाई के नाम पर सरपंच पर घपलेबाजी करने के आरोप लगाए हैं। इसी शिकायत पर वे गांव में पहुंचे हैं। उनकी तरफ से मौके पर पहुंच बयान लिए गए हैं तथा मौके का मुआयना भी किया गया है। पूरी जांच करने के बाद ही वो कुछ बता पाएंगे। सभी आरोप बेबुनियाद : सरपंच

मामले को लेकर गांव शामपुर की सरपंच नम्रता देवी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन पर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वो सभी बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि अप्रैल माह में पंचायत की तरफ से छप्पड़ की सफाई करवाई गई थी, जिसके बिल भी उनके पास हैं। उन्होंने उल्टा शिकायतकर्ता पार्टी के रूपिदर सिंह शामपुरा पर आरोप लगाते कहा कि जो पैसा गांव के विकास के लिए आया था उन्हें पंचायत को एक तरफा कर समिति के जरिए रूपिदर सिंह ने उस पैसे का दुरुपयोग कर नजायज तौर पर मनरेगा के शेड बनाए हैं। उन्होंने कहा का उनकी तरफ से जो भी गांव के कार्य करवाए जाते हैं वो पूरी तरह पारदर्शी होते है। सभी कार्य पंचायत सचिव की मौजूदगी में होते हैं।

chat bot
आपका साथी