साई बाबा की भव्य पालकी यात्रा निकाली, ओम साई राम के लगे जयकारे

श्री साई परिवार और सत्य सेवा साई समिति द्वारा शिवाला चौधरी मैया दास मिस्त्री में साई मंदिर के निर्माण दिवस के उपलक्ष्य में बाबा की भव्य पालकी धूमधाम से निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:28 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:28 PM (IST)
साई बाबा की भव्य पालकी यात्रा निकाली, ओम साई राम के लगे जयकारे
साई बाबा की भव्य पालकी यात्रा निकाली, ओम साई राम के लगे जयकारे

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : श्री साई परिवार और सत्य सेवा साई समिति द्वारा शिवाला चौधरी मैया दास मिस्त्री में साई मंदिर के निर्माण दिवस के उपलक्ष्य में बाबा की भव्य पालकी धूमधाम से निकाली गई। पूरे दिन चले कार्यक्रम की शुरुआत साई बाबा के मंगल स्नान के साथ हुई। उसके बाद हवन और भजन कीर्तन के कार्यक्रम चले। दोपहर तीन बजे बाबा की भव्य पालकी मंदिर से शुरू होकर शहर के मुख्य बाजारों में होती हुई मंदिर में ही समाप्त हुई। उसमें नगर की लगभग सभी धार्मिक और राजनीतिक शख्सियतों ने भाग लिया।

पालकी यात्रा का नगर के विभिन्न इलाकों में भव्य स्वागत हुआ। लगभग हर बाजार में खाने-पीने की वस्तुओं, फल और पानी इत्यादि के स्टाल भी लगाए गए थे। साई परिवार के प्रदीप महाजन ने इस अवसर पर कहा कि हर प्रकार के साधन होते हुए भी बाबा ने बिल्कुल साधारण जीवन बिताया और अपने भक्तों को सामाजिक और धार्मिक जिम्मेदारियों का वहन करते हुए मानव सेवा करने की प्रेरणा दी थी। साई परिवार और सत्य साई सेवा समिति भी बाबा के इन आदर्शो को मानते हुए विभिन्न धार्मिक और समाजसेवी कार्यो में संलग्न है। पालकी यात्रा में विधायक बरिदर मीत सिह पाहड़ा, पूर्व विधायक अकाली दल के गुरबचन सिंह बब्बेहाली, एसएस बोर्ड के पंजाब के चेयरमैन रमन बहल,भाजपा जिलाध्यक्ष परमिदर सिंह गिल, आम आदमी पार्टी के बघेल सिंह, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रंजन शर्मा रंजू, नगर कौंसिल अध्यक्ष बलजीत सिंह पाहड़ा, व्यापार मंडल अध्यक्ष दर्शन महाजन, गुरदासपुर वेलफेयर डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के पवन शर्मा इत्यादि सहित अन्य लोगों भी ने भी भाग लिया।

chat bot
आपका साथी