दीनानगर में भी सफाई कर्मचारियों की हड़ताल शुरू

रेगुलर व अन्य मांगों को लेकर नगर कौंसिल के सफाई कर्मचारियों ने नगर कौंसिल कार्यालय में अनिश्चितकाल समय के लिए हड़ताल शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:45 PM (IST)
दीनानगर में भी सफाई कर्मचारियों की हड़ताल शुरू
दीनानगर में भी सफाई कर्मचारियों की हड़ताल शुरू

संवाद सूत्र, दीनानगर : रेगुलर व अन्य मांगों को लेकर नगर कौंसिल के सफाई कर्मचारियों ने नगर कौंसिल कार्यालय में अनिश्चितकाल समय के लिए हड़ताल शुरू कर दी है। मंगलवार को शहर में पूर्ण तौर पर सफाई नहीं हो सकी। सफाई कर्मियों ने नगर कौंसिल के प्रधान परमिदर सिंह को मांगपत्र सौंपा।

प्रधान जोनी ने मांग कि ठेका प्रणाली समाप्त करके काम करते सफाई सेवक, सीवरमैन, माली, बेलदार, इलेक्ट्रीशन, पंप आप्रेटर, कंप्यूटर आप्रेटर, क्लर्क, ड्राइवर व फायर ब्रिगेड कंट्रेक्टर मुलाजिम रेगुल किए जाए। शहरों की बीट के अनुसार सफाई सेवकों की भर्ती की जाए, वेतन समय पर देने के लिए वेट की राशि दुगनी की जाए, बराबर काम बराबर वेतन दिया जाए, सालिड वेस्ट मैनेजमेंट का सरकारीकरण किया जाए, जिन मुलाजिमों से 31-12-2011 तक पेंशन संबंधी आपशन ली है, का प्रोसेस पूरा करके पेंशन लगाई जाए, नई पेंशन स्कीम रद की जाए। पुरानी पेंशन स्कीम सहित सभी लाभ दिए जाए, स्थानीय सरकारों के अधीन काम करते क्लर्क की 15 साल की सर्विस होने पर लाजमी इंस्पेक्टर और पंप आप्रेटर की 15 साल की सर्विस पर लाजमी जेई बनाया जाए। नगर कौंसिल के प्रधान ने आश्वासन दिलाया कि उनकी मांगों को सरकार तक पहुंच कर जल्द समाधान करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी