भारी वाहनों की अवैध पार्किग दे रही दोहरा जख्म

संजय तिवारी बटाला शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भारी वाहनों की अवैध पार्किग दोहरा जख्म दे रही ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:00 AM (IST)
भारी वाहनों की अवैध पार्किग दे रही दोहरा जख्म
भारी वाहनों की अवैध पार्किग दे रही दोहरा जख्म

संजय तिवारी, बटाला

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भारी वाहनों की अवैध पार्किग दोहरा जख्म दे रही है। इससे जहां दो-दो घंटे तक ट्रैफिक जाम लग जाता है, वहीं सड़क हादसे भी होते हैं। भारी वाहनों से सड़कों की हालत भी खस्ता हो गई है। इससे राहगीरों और इलाका निवासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इंडस्ट्रियल एरिया होने के कारण बटाला फोकल प्वाइंट में दर्जनों भारी वाहन रोज आते हैं। हालांकि भारी वाहनों के दिन में शहर में प्रवेश कर प्रतिबंध लगा हुआ है, लेकिन कई बार ये वाहन दिन में भी शहर में घुस जाते हैं। सड़कों पर भारी वाहनों की अवैध पार्किग 24-24 घंटे रहती है। बता दें कि डिलक्स पुली फैजपुरा रोड, अमृतसर रोड, गुरदासपुर रोड विभिन्न गांवों को बटाला शहर के साथ जोड़ता है। जीटी रोड के साथ लगने के कारण इस रोड पर भारी वाहनों की अवैध पार्किग भी खस्ता हालत सड़क के लिए जिम्मेदार था। अब फैजपुरा रोड पर नया सड़क बन गया है। दोबारा से भारी वाहनों की पार्किग होने से नई सड़क की हालत खराब हो जाती है। नगर निगम व ट्रैफिक इंचार्ज को कई बार शिकायतें करने के बावजूद भी अधिकारियों द्वारा लोगों की समस्या का हल नहीं निकाला गया। सड़क के किनारे लगे बिजली के पोलों को भारी वाहनों ने टक्कर मारकर तोड़ दिया है।

इलाका निवासियों ने बताया कि इस समस्या को लेकर कई बार प्रशासन को शिकायत दी है पर कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी तरह डेरा रोड, गांधी चौक, अलीवाल रोड सहित कई क्षेत्रों में भारी वाहनों द्वारा अवैध पार्किग की जाती है। इससे कई घंटों तक ट्रैफिक जाम हो जाता है। इससे लोग काफी परेशान हो रहे हैं। इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस के एएसआइ हरजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अवैध पार्किग करने वाले भारी वाहनों का चालान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कि शहर के किसी भी क्षेत्र में भारी वाहन चालक अवैध पार्किग नहीं करें। नई बनी सड़क फिर खस्ताहाल

राहगीरों का कहना है कि करीब 15 साल से फैजपुरा रोड की सड़क टूटी है। इस पर सैकड़ों लोग घायल हो चुके हैं। भारी वाहनों की अवैध पार्किग से सड़क टूटी है। फैजपुरा रोड बन तो गया पर भारी वाहनों की अवैध पार्किग को बंद नहीं किया गया। इस कारण अब नई बनी सड़क की हालत खराब होते जा रही है। कई बार प्रशासनिक अधिकारियों व राजनेताओं को इस समस्या से अवगत करवाया गया, लेकिन कोई समाधान नहीं निकाला गया। भारी वाहनों से होते हैं हादसे

बता दें कि बटाला शहर में भारी वाहनों के आने पर रोक है। देर रात दस बजे के बाद भारी वाहन बटाला शहर के अंदर से गुजर सकते हैं, लेकिन भारी वाहनों को प्रशासन द्वारा शहर में आने से नहीं रोका जाता है। इस कारण कई हादसे इससे होते हैं।

chat bot
आपका साथी