अश्लील वीडियो मामले में फंसे पंजाब के पूर्व मंत्री लंगाह को धार्मिक सजा, SGPC के तीन मुलाजिम सस्पेंड

पजाब के पूर्व मंत्री सुच्‍चा सिंह लंगा‍ह को सिंह साहिबान ने धार्मिक सजा सुनाई है। लंगाह अश्‍लील वीडियो मामले में फंसे हुए थे। एसजीपी के तीन मुलाजिम को सस्‍पेंड कर दिया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 09:11 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 09:11 AM (IST)
अश्लील वीडियो मामले में फंसे पंजाब के पूर्व मंत्री लंगाह को धार्मिक सजा, SGPC के तीन मुलाजिम सस्पेंड
अश्लील वीडियो मामले में फंसे पंजाब के पूर्व मंत्री लंगाह को धार्मिक सजा, SGPC के तीन मुलाजिम सस्पेंड

धारीवाल (गुरदासपुर)ए जेएनएन। बाबा बंदा सिंह बहादुर की याद में गुरदास नंगल स्थित गुरुद्वारा गड़ी बाबा बंदा सिंह बहादुर में पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह को पांच प्यारों ने धार्मिक सजा सुनाई और अमृतपान करवाया। धार्मिक सजा में उन्हें 21 दिन तक रोज एक घंटे श्री गुरुद्वारा साहिब में झाडू लगाना होगा। सुच्चा सिंह लंगाह तीन साल पहले वर्ष 2017 एक विधवा महिला के साथ अश्लील वीडियो के मामले में फंसे थे।

गुरदासपुर के गुरदास नंगल स्थित गुरुद्वारा बाबा बंदा सिंह बहादुर में सोमवार को पांच प्यारों ने सुनाई सजा

इस मामले के उजागर होने के बाद उन्हें पंथ से निष्कासित कर दिया गया था और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भी पार्टी से बाहर कर दिया था। लंगाह ने श्री अकाल तख्त साहिब से भी अपने इस गुनाह के लिए क्षमा याचना की है लेकिन अब तक उन्हें माफी नहीं मिली है। वहीं, गुरुद्वारा बंदा सिंह बहादुर में धार्मिक सजा सुनाने और अमृत छकाने के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने गुरुद्वारा साहिब के इंचार्ज यशपाल सिंह, ग्रंथी खुशवंत सिंह और कथावाचक हरमीत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है।

तरनादल मेहता चौक के जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह ने पूर्णमासी के अवसर पर गुरुद्वारा गड़ी बंदा सिंह बहादुर में वार्षिक समारोह करवाया। इस समारोह में लंगाह अपने परिवार सहित पहुंचे और पांच प्यारों के सामने अपनी भूल स्वीकार कर उनसे क्षमा याचना की। पांच प्यारों ने सुच्चा सिंह लंगाह को 21 दिन रोजाना एक घंटा गुरु घर में झाड़ू लगाने का वेतन (धार्मिक सजा) लगाई और फिर से अमृतपान करवाया।

----------

लंगाह का शिअद से कोई संबंध नहीं : बब्बेहाली

वहीं, शिअद के जिला प्रधान गुरबचन सिंह बब्बेहाली का कहना है कि अकाली दल का अब भी सुच्चा सिंह लंगाह के साथ कोई संबंध नहीं है। धार्मिक समारोह में पांच प्यारों से क्षमा मांगना उनका व्यक्तिगत निर्णय हो सकता है।

--------

फ्लाइंग विंग को जांच के आदेश

 एसजीपीसी के अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल के निजी सहायक महेंद्र सिंह का कहना है कि गुरुद्वारा बंदा सिंह बहादुर गढ़ी गुरदास नंगल के इंचार्ज यशपाल सिंह, ग्रंथी खुशवंत सिंह और कथावाचक हरमीत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए फ्लाइंग विभाग को आदेश दिए गए हैं।

यह‍ भी पढ़ें:  अमृतसर के प्लास्टिक बेबी, मछली जैसे हैं मुंह और होंठ, रहस्यमय ढंग से उतर जाती है चमड़ी 

यह‍ भी पढ़ें:  अब देशभर में 150 और हरियाणा-पंजाब में 18 प्राइवेट ट्रेनें दौड़ेंगी, जानें किन रूटों चलेंगी

यह‍ भी पढ़ें: Unlock 3.0: पंजाब में 5 अगस्त से खुलेंगे जिम व योग सेंटर, होटल-रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक Open

यह‍ भी पढ़ें: Exclusive Interview: जस्टिस लिब्राहन बोले- मुझे पहले दिन से पता था अयोध्या में बनकर रहेगा

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी